• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • मंत्रालयिक कर्मचारियों के बाद अब शिक्षक संगठन भी विरोध में उतरे सातवें वेतन आयोग के लिए पर्यटन निगम कर्मी करेंगे अनशन

मंत्रालयिक कर्मचारियों के बाद अब शिक्षक संगठन भी विरोध में उतरे सातवें वेतन आयोग के लिए पर्यटन निगम कर्मी करेंगे अनशन / मंत्रालयिक कर्मचारियों के बाद अब शिक्षक संगठन भी विरोध में उतरे सातवें वेतन आयोग के लिए पर्यटन निगम कर्मी करेंगे अनशन

News - जयपुर। शिक्षा विभाग के ढांचे के पुनर्गठन का विरोध बढ़ता जा रहा है। शिक्षा विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारी के साथ...

Bhaskar News Network

Aug 13, 2018, 04:36 AM IST
मंत्रालयिक कर्मचारियों के बाद अब शिक्षक संगठन भी विरोध में उतरे 
 सातवें वेतन आयोग के लिए पर्यटन निगम कर्मी करेंगे अनशन
जयपुर। शिक्षा विभाग के ढांचे के पुनर्गठन का विरोध बढ़ता जा रहा है। शिक्षा विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारी के साथ शिक्षक संगठन भी विरोध में आए हैं। राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के प्रदेश संयुक्त महामंत्री वीरेंद्र दाधीच ने बताया कि विभाग के नए आदेशों के खिलाफ हमारा विरोध शुरू हो चुका है। स्कूलों और शिक्षकों की संख्या लगातार बढ़ी है। इसको देखते हुए विभाग को पद बढाने चाहिए थे, लेकिन पद घटाकर उनके हितों पर कुठाराघात किया गया है। राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष शशिभूषण शर्मा और अखिल राजस्थान विद्यालय शिक्षक संघ (अरस्तु) के प्रदेशाध्यक्ष रामकृष्ण अग्रवाल ने भी विरोध जाहिर किया है।

जयपुर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के कर्मचारी निगम में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू कराने, सेवा निवृत कर्मचारियों को उनके परिलाभ दिलवाने, मृतक आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति सहित अपने 21 सूत्रीय मांग पत्र पर कार्यवाही कराने की मांग को लेकर सोमवार से 48 घंटे का अनशन शुरू करेंगे। कर्मचारी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष तेजसिंह राठौड़ ने कहा कि कर्मचारी 26 जुलाई से आंदोलन कर रहे हैं। लगातार निगम की आय में गिरावट लाने के हथकंडे अपनाये जाकर निगम को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसी से मजबूर होकर यूनियन को आमरण अनशन जैसा कठोर निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। सोमवार को निगम के पांच पदाधिकारी स्वतंत्रता दिवस से पूर्व अनशन करेंगे।

X
मंत्रालयिक कर्मचारियों के बाद अब शिक्षक संगठन भी विरोध में उतरे 
 सातवें वेतन आयोग के लिए पर्यटन निगम कर्मी करेंगे अनशन
COMMENT