46 कलाकाराें ने जीवंत किया फिगरेटिव अार्ट / 46 कलाकाराें ने जीवंत किया फिगरेटिव अार्ट

News - City Reporter

Bhaskar News Network

Aug 13, 2018, 04:40 AM IST
46 कलाकाराें ने जीवंत किया फिगरेटिव अार्ट
City Reporter
शहर की गैलरी जुनेजा अार्ट गैलरी ने रविवार काे अपनी स्थापना के बाद का 127 वां शाे अायाेजित किया। ये शाे गैलरी की पिछले दिनाें करतारपुरा इंडस्ट्रीयल एेरिया में स्थापित की गई नई यूनिट में अायाेजित किया जहां देश के 46 कलाकाराें ने कैनवास पर फिगरेटिव अार्ट के कई रूपाें का प्रदर्शन किया। यहां प्रदर्शित कृतियाें में सभी कलाकाराें की रूपाकार गढ़ने की अपनी शैली हाेने के बावजूद सभी के क्रिएशन में फिगरेटिव अार्ट केंद्र में रहा।

दिल्ली के पंकज माेहन अग्रवाल ने माया रूपी देवी काे चैस के बाेर्ड पर चित्रित कर ये संदेश देने की काेशिश की है कि माया यानि धन की प्राप्ति करना भी शतरंज की चालाें जैसा ही हाेता है। संजय भट्टाचार्य ने वाटर कलर के जरिए पीले रंग काे अाधार बनाकर नारी के साैंदर्य काे दर्शाया है। सुपर्णा मंडल ने न्यू गैलेक्सी शीर्षक से बनाई कृति में सुबह से शाम तक जीवंत हाेने वाले सिटी स्कैप्स काे दर्शाया है। मानस रंजन जेना ने मैन अाैर वूमैन काे राेमांटिंक अंदाज में बनाया है।

इन कलाकाराें की कृतियां भी हैं खास

गाेपाल स्वामी खेतांची, मनाेज मित्रा, संत कुमार, शैल चाेयल, अाकाश चाेयल, विजयेंद्र शर्मा, सुनील पडवल, माेमिता शाॅ अाैर धर्मेंद्र राठाैड़। इस माैके पर स्व. पी.एन.चाेयल अाैर एम.के. शर्मा सुमहेंद्र की कृतियां देखना भी कला प्रेमियाें के लिए काैतुहल का विषय रहा।

46 कलाकाराें ने जीवंत किया फिगरेटिव अार्ट
X
46 कलाकाराें ने जीवंत किया फिगरेटिव अार्ट
46 कलाकाराें ने जीवंत किया फिगरेटिव अार्ट
COMMENT