• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • पट्टा देने के बदले रोजगार सहायक व ग्राम विकास अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
--Advertisement--

पट्टा देने के बदले रोजगार सहायक व ग्राम विकास अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

Jaipur News - जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पिछले तीन दिन में तीन महिलाओं को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर चुका है। ब्यावर...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 04:45 AM IST
पट्टा देने के बदले रोजगार सहायक व ग्राम विकास अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पिछले तीन दिन में तीन महिलाओं को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर चुका है। ब्यावर नगरपरिषद की सभापति बबीता चौहान, शिप्रापथ पुलिस थाने की एसआई बबीता चौधरी के बाद अब सांगानेर के अजयराजपुरा ग्राम पंचायत की रोजगार सहायक संतोष चौधरी और ग्राम विकास अधिकारी वीर कृष्ण मीणा को अावासीय प्लाट का पट्टा देने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी ने आरोपी संतोष चौधरी और वीर कृष्ण मीणा से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। आरोपियों ने पट्टा देने की एवज में 50 हजार रुपए की डिमांड की थी। एसीबी की प्रारंभिक जांच में ग्राम पंचायत सरपंच की भूमिका संदिग्ध मिली है।

सुरेश ने जून में दो प्लाट का पट्टा लेने के लिए सांगानेर की अजयराजपुरा पंचायत में अर्जी लगाई। ग्राम विकास अधिकारी वीर कृष्ण मीणा टालमटोल कर रहे थे और रोजगार सहायक संताेष चौधरी के मार्फत पट्टा देने की एवज में 50 हजार रुपए की डिमांड कर रहे थे। परिवादी और आरोपियों के बीच 20 हजार में सौदा तय हुआ था।

एसीबी की जांच में सामने आया कि आरोपियों ने परिवादी के दोनों प्लाट के पट्टे तैयार कर लिए थे, लेकिन उनमें रिश्वत लेने के लिए हस्ताक्षर नहीं किए थे। परिवादी के बाद में जिन लोगों ने पट्टे के लिए आवेदन किया था, उन सभी को पट्टा दे दिया था। जबकि परिवादी के पट्टे को रिश्वत लेने के लिए अटका रखा था।

भास्कर की पहल पर पकड़े गए रिश्वतखोर: दस दिन पहले अजयराजपुरा निवासी सुरेश ने दैनिक भास्कर कार्यालय पहुंचकर पट्टे की एवज में रिश्वत मांगने की बात कही। भास्कर ने उन्हें एसीबी दफ्तर में अधिकारियों के पास भेजा। एसीबी के एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा ने बताया कि एसीबी ने परिवादी सुरेश की शिकायत का सत्यापन किया। आरोपी संताेष चौधरी ने परिवादी को शुक्रवार को अपने कार्यालय में बुलाया था। जहां पर एसीबी ने संतोष चौधरी और वीर कृष्ण मीणा को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया।

X
पट्टा देने के बदले रोजगार सहायक व ग्राम विकास अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..