• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • साढ़े पांच घंटे रहेंगे राहुल गांधी, 3 घंटे तक टोंक रोड और जेएलएन मार्ग पर रोड शो करेंगे
--Advertisement--

साढ़े पांच घंटे रहेंगे राहुल गांधी, 3 घंटे तक टोंक रोड और जेएलएन मार्ग पर रोड शो करेंगे

राजस्थान का किला फतह करने के लिए भाजपा और कांग्रेस के नेता चुनावी मैदान में कूद चुके हैं। इसका केंद्र गुलाबी शहर...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 04:45 AM IST
साढ़े पांच घंटे रहेंगे राहुल गांधी, 3 घंटे तक टोंक रोड और जेएलएन मार्ग पर रोड शो करेंगे
राजस्थान का किला फतह करने के लिए भाजपा और कांग्रेस के नेता चुनावी मैदान में कूद चुके हैं। इसका केंद्र गुलाबी शहर जयपुर बन गया है। यहां दोनों ही दलों के बड़े नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को, उसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 21 जुलाई को और अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार 11 अगस्त को जयपुर में होंगे। ऐसे में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी एक माह में तीसरी बार प्रभावित होने जा रही है। इस बार भी समय का ध्यान रखकर घर से निकलिए।

दो प्रमुख मार्ग, दोनों पर रोड शो... परेशानी से बचना है तो कोई और रास्ता चुनें

राहुल गांधी दोपहर 12:55 बजे एयरपोर्ट पर उतरेंगे। जवाहर सर्किल, फोर्टिस अस्पताल से टोंक रोड पर दुर्गापुरा, गोपालपुरा, रामबाग चौराहा, नारायण सिंह सर्किल, त्रिमूर्ति सर्किल, रामनिवास गार्डन, न्यूगेट होते हुए साढ़े 4 बजरामलीला मैदान पहुंचेंगे। यहां सभा के बाद राहुल के गोविंददेवजी मंदिर और मोतीडूंगरी गणेश मंदिर के दर्शन की संभावना जताई जा रही है। इस पूरे रूट पर रोड शो के दौरान एक लेन में ट्रैफिक रोका जाएगा और इस लेन का ट्रैफिक रोड शो क्रॉस करने के बाद खोला जाएगा या अन्य मार्गों पर डायवर्ट होगा।

राहुल गांधी के जयपुर यात्रा की टाइम लाइन







काफिले में शामिल होंगी दो हजार बाइक

राहुल गांधी के काफिले में सबसे आगे दो हजार मोटरसाइकिल होंगी। इसके अलावा लोग पैदल होंगे। खुली जीप, कार और अन्य वाहनों को भी शामिल किया जाएगा। राहुल गांधी को बस या बुलेट प्रूफ कार में लाया जाएगा। डीजे वाले वाहन भी होंगे। एक पर राजस्थानी संस्कृति के गाने तो दूसरे पर देशभक्ति गाने बजाए जाएंगे।

ऐसे होगा राहुल का स्वागत

एयरपोर्ट से रामलीला मैदान के बीच 50 प्वाइंट पर राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा। तिरंगे झंडे लगाए गए हैं। तिरंगे वाले गुब्बारे छोड़े जाएंगे। शंख बजाए जाएंगे। राजस्थानी साफा पहनकर लोग स्वागत करेंगे। स्वागत में ऊंट लाए जाएंगे। इसके अलावा पुष्कर से 10 हजार किलो गुलाब के फूल भी मंगवाए गए हैं।

ट्रैिफक अलर्ट


घाटगेट की ओर से आने वाला ट्रैफिक मिनर्वा सर्किल से एमडी रोड होते हुए जा सकेगा। एमआई रोड, अजमेरी गेट की ओर से आने वाला ट्रैफिक यादगार से टोंक रोड होते हुए निकाला जाएगा।

यहां नहीं हो सकेगी पार्किंग : रोड शो के रूट एवं मानप्रकाश स्लिप लेन से बापू बाजार लिंक रोड तक ,रामनिवास बाग गेट से न्यू गेट के बीच किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग नहीं हो सकेगी।

X
साढ़े पांच घंटे रहेंगे राहुल गांधी, 3 घंटे तक टोंक रोड और जेएलएन मार्ग पर रोड शो करेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..