Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» अफगान न्यूजरूम व सोशल मीडिया रिपोर्टिंग का फर्क बताएंगे जर्नलिस्ट

अफगान न्यूजरूम व सोशल मीडिया रिपोर्टिंग का फर्क बताएंगे जर्नलिस्ट

City Reporter

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 04:45 AM IST

City Reporter जयपुर

प्रिंट, डिजिटल और सोशल मीडिया में जर्नलिज्म के नए मायनों, चुनौतियों और समय-समय पर उठने वाले मुद्दों को सामने लाने व जर्नलिज्म के स्टूडेंट्स को रिपोर्टिंग के नए पहलुओं से रूबरू करवाने के लिए 10 से 12 अगस्त तक टॉक जर्नलिज्म का आयोजन होगा। इवेंट के प्रिंट पार्टनर दैनिक भास्कर और रेडियो पार्टनर 94.3 माय एफएम हैं। पहले दिन 12 बजे अयाज मेमन करण थापर से "प्लेयिंग डेविल टू द डेविल्स एडवोकेट' पर चर्चा करेंगे। शाम 4 बजे दैनिक भास्कर के राजस्थान स्टेट एडिटर एल.पी. पंत "द प्राइस यू पे टू बी अ जर्नलिस्ट' पर बात करेंगे। अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के हैड लोतफुल्लाह नजाफिजादा अफगान न्यूज रूम की दुनिया से रूबरू करवाएंगे।

11 को दिखेगा अनदेखे िहन्दुस्तान का चेहरा

दूसरे दिन सुबह 10 बजे "इंडिया इनविजिबल' सेशन की शुरुआत होगी जिसमें उमा सुधीर, हरपाल सिंह, विद्या धर्मराज, विकास पांडे, टीएस सुधीर, गुणशेखरन और ई पेरुमल चर्चा में शामिल होंगे। इसके बाद रूरल रिपोर्टिंग और डिजिटल मीडिया में स्टोरी टेलिंग पर सेशन होगा। सुबह 11:45 बजे से एक घंटे की गूगल वर्कशॉप होगी। दोपहर ढाई बजे अाकाश बैनर्जी खबरों में राजनीतिक व्यंग्य आैर कटाक्ष पर विचार रखेंगे।

कॉनफ्लिक्ट रिपोर्टिंग

पॉल सालोपक के वॉकिंग अराउंड द वर्ल्ड से सुबह 10 बजे तीसरे दिन के सेशन की शुरुआत होगी। बॉलीवुड एडिटर मार्क मैन्युअल जर्नलिज्म स्टूडेंट्स को बॉलीवुड रिपोर्टिंग के सीक्रेट्स बताएंगे। 2:45 बजे कारगिल वॉर हीरो विंग कमांडर अनुपम बैनर्जी और सीआरपीएफ में डीआईजी नीतू भट्टाचार्य कॉनफ्लिक्ट रिपोर्टिंग का मुद्दा उठाएंगे।

स्टूडेंट्स के लिए कॉन्टेस्ट

जर्नलिज्म के स्टूडेंट्स के लिए इवेंट के दौरान 3 कॉन्टेस्ट होंगे जिनके लिए उन्हें www. talk journalism.in पर 9 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इनमें लाइव रिपोर्टिंग कॉन्टेस्ट, अनकॉन्फ्रेंस कॉन्टेस्ट और सोशल मीडिया पर फोटो जर्नलिज्म कॉन्टेस्ट होंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×