Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» स्टेमिना बढ़ाने के लिए सुबह पीते हैं ब्लैक कॉफी

स्टेमिना बढ़ाने के लिए सुबह पीते हैं ब्लैक कॉफी

हैल्थ रिपोर्टर जयपुर एक्टर अर्जुन रामपाल फिट रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज, नेचुरल डाइट और प्रोटीन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 04:46 AM IST

स्टेमिना बढ़ाने के लिए सुबह पीते हैं ब्लैक कॉफी
हैल्थ रिपोर्टर जयपुर



एक्टर अर्जुन रामपाल फिट रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज, नेचुरल डाइट और प्रोटीन सप्लीमेंट लेते हैं। वे दिन की शुरुआत ब्लैक कॉफी के साथ करते हैं, लेकिन इसमें शुगर की मात्रा बहुत कम होती है। इसके अलावा वे होेल व्हीट से बने हुए टोस्ट अौर व्हाइट एग लेते हैं। पपीता या केले जैसे सीजनल फ्रूट्स अपने साथ रखते है। बॉडी को शॉर्प बनाने के लिए स्टेमिना पर काफी ध्यान देते है। अर्जुन फूड लवर हैं और खाने में उनको कई तरह की वैरायटी चाहिए। वे 3 हैवी मील लेने के बजाय दिनभर में 5 से 6 छोटे मील्स खाते हैं। शूटिंग के कुछ दिनों पहले कार्बोहाड्रेट लेना बंद कर देते हैं। इसकी जगह अखरोट और काजू डाइट में शामिल करते है।

रात 9 बजे बाद नहीं लेते कार्बोस डाइट

अर्जुन के नाश्ते में लगभग 2 होल ग्रेन टोस्ट,अंडे और फ्रेश फ्रूट शामिल होते हैं। लंच में 2 चपाती,दाल, सब्जी, चिकन और होल ग्रेन ब्रेड सैंडविच खाते हैं। रात को 9 बजे के बाद कार्बोस खाने से बचते है। रात को सूप और सलाद लेना उनकी प्राथमिकता है। उनका मानना है कि वर्कआउट के साथ साथ हेल्दी डाइट भी लेनी चाहिए। इससे शरीर का मेटाबॉलिज्म तेज होता है।

एक घंटा जिम, स्पोर्ट्‌स खेलते हैं

एक्सरसाइज करने से लाइफ में डिसिप्लिन आता है। इसलिए वे नियमित रूप से 1 घंटा जिम में बिताते हैं। एक्सरसाइज में वेरिएशन रखते हैं। इससे उन्हें बोरियत नहीं होती और फिटनेस का रूटीन बना रहता है। स्पोर्ट खेलना भी अपने आप में बेहतर एक्सरसाइज है। फिजिकल एक्टिविटी के लिए जिम जाने के अलावा फुटबॉल, टेनिस ,कराटे और स्वीमिंग आदि एक्टीविटीज भी करते हैं। हेल्दी रहने के लिए खाने से पहले सोचते हैं कि क्या खाएं और क्या नहीं। अर्जुन के मुताबिक जिम में कड़ी मेहनत और हेल्दी खाना ही वे दो सबसे बड़ी चीजें हैं, जिसकी बदौलत वो इतना फिट रह पाते है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×