--Advertisement--

संविदा कार्मिक रहे सामूहिक अवकाश पर

सपोटरा | राजस्थान मनरेगा कार्मिक संघ की ब्लॉक स्तरीय बैठक सोमवार को पंचायत समिति सभागार में हुई। इसमें प्रदेश...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:20 AM IST
सपोटरा | राजस्थान मनरेगा कार्मिक संघ की ब्लॉक स्तरीय बैठक सोमवार को पंचायत समिति सभागार में हुई। इसमें प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में ब्लॉक स्तरीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से अमृतलाल मीणा को ब्लॉक अध्यक्ष व रूपेंद्र सिंह को उपाध्यक्ष चुना गया। बैठक में राज्य सरकार द्वारा कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 व एसएसआर भर्ती नहीं करने पर रोष जाहिर करते हुए प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सोमवार से धरने पर जाने का निर्णय लिया गया। तत्पश्चात पंचायत समिति के बीडीओ ऋषिराज मीणा को ज्ञापन देकर अनिश्चितकालीन अवकाश पर जाने की सूचना से अवगत कराया गया। इस दौरान महीलाल मीणा, रमेशचंद आदि कार्मिक मौजूद थे।

मांगों के समर्थन में काली पट्टी बांध जताया विरोध

हिंडौनसिटी | ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन के आह्वान पर दस सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को मजदूर दिवस पर काली पट्टी व बैज बांधकर प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के पदाधिकारी अशोक शर्मा ने बताया कि ग्रेड पे 5400 रुपए करने, सैफ्टी एवं स्ट्रेच अलाउंस देने, मंडल स्तर पर मैन लाइन के स्टेशन मास्टरों को 6 घंटे साप्ताहिक विश्राम देने, स्टेशन मास्टर ऑफिस में विश्राम कक्ष व आरओ पानी की सुविधाएं बढ़ाने की मांग को लेकर मजदूर दिवस पर मंगलवार को सभी स्टेशन मास्टर व अधीक्षकों ने काली पट्टी व बैज बांधकर विरोध जताया और स्टेशन अधीक्षक त्रिलोक चंद राजौरा, स्टेशन मास्टर गजानंद गुप्ता, अशोक शर्मा, राजेन्द्र ने रेलवे कार्य संपादित किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..