Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» ग्रीष्म ऋतु में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त रखंे

ग्रीष्म ऋतु में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त रखंे

उपजिला कलेक्टर कार्यालय में सोमवार को उपखंड स्तरीय अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक एसडीएम राजपाल सिंह यादव की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 06:20 AM IST

उपजिला कलेक्टर कार्यालय में सोमवार को उपखंड स्तरीय अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक एसडीएम राजपाल सिंह यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें जलदाय विभाग के इंजीनियरों को ग्रीष्म ऋतु में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पाबंध किया गया।

बैठक में एसडीएम ने जलदाय विभाग के अभियंता को हैंडपंपों की मरम्मत,अनुपयोगी हैंडपंपों को मौके से हटाने,पानी की गुणवत्ता की नियमित जांच,पेयजल स्रोतों में क्लोरीन डालने व टंकियों की नियमित सफाई का भौतिक सत्यापन करने,पाइप लाइनों की लीकेज दुरुस्त करने सहित तकनीकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। बिजली निगम को न्याय आपके द्वार शिविरों के दौरान सौभाग्य योजना,दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत घरेलू कनेक्शन देने, ढीले तारों को दुरुस्त करने,विद्युत बिल व मीटर आदि की समस्याओं का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में बिजली निगम के सहायक अभियंता ने वन क्षेत्र व दूरस्थ स्थानों में निवास कर रहे परिवारों को 300 वॉट का सौर ऊर्जा का 500 रुपए में कनेक्शन देने की जानकारी दी गई। बाल विकास परियोजना अधिकारी को कुपोषण से ग्रस्त बच्चों का चयन कर किशोरियों को आयरन की गोलियों का वितरण करने,लंबित मानदेय कार्मिकों के चयन संबंधी प्रकरणों का निस्तारण करने के साथ राजस्व शिविरों में लंबित प्रकरणों के शत प्रतिशत लक्ष्य अर्जित करने के लिए पाबंध किया गया। बीईईओ राजस्व शिविरों में संबंधित ग्राम पंचायतों के समस्त बीएलओ को मतदाता सूची के साथ उपस्थित रहने,ब्लॉक सीएमएचओ को मौसमी बीमारियों के प्रति सजग रहने,पंचायत समिति को लंबित पट्टों का निस्तारण करने,प्रधानमंत्री आवास योजना व नरेगा कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने, सूचना सहायक काे ई मित्र धारकों को राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगों को अधिकाधिक लाभांवित करने व प्रचार प्रसार करने के साथ सभी उपखंड स्तरीय अधिकारियों को 1 मई से शुरू होने वाले राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविरों में फील्ड स्टाफ के साथ मय रिकॉर्ड व प्रगति के आवश्यक रूप से उपस्थित होने के लिए पाबंध किया गया।

जाम से निजात पाने के लिए लगाई बेरिकेडिंग

हिंडौनसिटी | शहर के व्यस्ततम मार्ग बयाना मोड पर आए दिन लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए यातायात पुलिस ने मंगलवार को बेरिकेडिंग लगानी पड़ी।

यातायात प्रभारी ओमेन्द्र सिंह ने बताया कि बयाना मोड़ पर वाहनों का भारी दबाव रहता है जिससे आए दिन जाम की लगने की स्थिति बनी रहती है। जाम से निजात पाने के लिए बयाना मोड पर बैरिकेट लगानी पड़ी जिससे अब वाहन चालकों को जाम से छुटकारा मिलेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×