• Home
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • डिप्टी डायरेक्टर ने दी प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना की जानकारी
--Advertisement--

डिप्टी डायरेक्टर ने दी प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना की जानकारी

महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ओमप्रकाश वशिष्ठ ने मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय विभाग अधिकारियों एवं...

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 06:35 AM IST
महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ओमप्रकाश वशिष्ठ ने मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय विभाग अधिकारियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, सहयोगिनी की संयुक्त बैठक लेकर प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना एवं सरकार की अन्य योजनाओं के सफल क्रियांवयन के निर्देश दिए।

नामनेर रोड स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए डिप्टी डायरेक्टर वशिष्ठ ने कहा कि विभागीय अधिकारी, कर्मचारी, कार्यकर्ता, सहायिका, आशा-सहयोगिनी मिल-जुलकर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के सफल क्रियांवयन के लिए कार्य करें। जिससे अधिक से अधिक लाभार्थियों को लाभांवित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने आंगबनाड़ी केंद्रों पर सफाई व्यवस्था, बच्चों को गुणवत्तापूर्ण पोषाहार वितरण तथा नियमित रूप से केंद्रों के संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लॉक में संचालित भवन विहीन आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए न्याय आपके द्वार कार्यक्रम में ग्राम पंचायत के सहयोग से प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए। डिप्टी डायरेक्टर ने कहा कि विभागीय अधिकारी एवं सुपरवाइजर को केंद्रों के नियमित रूप से निरीक्षण के निर्देश दिए। इस दौरान कार्यवाहक सीडीपीओ रमन खंड़ेलवाल, सुपरवाइजर आशा मीना, सुनिता बोहरा सहित अन्य मौजूद थे। इसके बाद उन्होंने सीडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया।