जयपुर

--Advertisement--

महिला एएसआई से अंकतालिका के नाम पर ठगी के दो आरोपितों को जेल

महिला एएसआई को ब्लैकमेल कर 18 लाख रुपए वसूलने वाले दिल्ली के गिरोह के दो आरोपियों को बुधवार को जेल हो गई तथा एक आरोपी...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 06:55 AM IST
महिला एएसआई को ब्लैकमेल कर 18 लाख रुपए वसूलने वाले दिल्ली के गिरोह के दो आरोपियों को बुधवार को जेल हो गई तथा एक आरोपी का तीन दिन का रिमांड़ बढ़ाया गया है। गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश के लिए दौसा एवं मानपुर पुलिस की दो टीमों को दिल्ली व लखनऊ रवाना किया गया है। थानाप्रभारी निरंजनपाल सिंह ने बताया कि महिला एएसआई ओमवती से अंकतालिका के लिए ब्लैकमेल कर लाखों की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार भग्गर मौहल्ला गोविंदपुरी नई दिल्ली निवासी आरती सिंह, उसका पति राजेश कुमार श्रीवास्तव व मास्टर कॉलोनी थाना गोविंदपुरी तुगलकाबाद नई दिल्ली निवासी राजेश राणावत का पांच दिन का पुलिस रिमांड पूरा होने पर बुधवार को सिकराय न्यायालय में पेश किया गया। जहां से मजिस्ट्रेट ने आरती सिंह व राजेश राणावत को जेल भेज दिया तथा राजेश श्रीवास्तव का तीन दिन का रिमांड बढ़ाने के आदेश दिए। थानाप्रभारी सिंह ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश के लिए दौसा एवं मानपुर की पुलिस टीमों को दिल्ली व लखनऊ रवाना किया गया है। गौरतलब है कि पुलिस ने 7 जून की शाम मानपुर चौराहे पर महिला एएसआई से लाखों की ठगी के मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था। एएसआई की शिकायत पर पुलिस ने टीम गठित कर गिरोह के सदस्यों को पकडऩे में कामयाबी हासिल की थी।

डीईओ के निरीक्षण में शिविर से तीन शिक्षक अनुपस्थित, नोटिस जारी

बांदीकुई|
ग्रीष्मकालीन अवकाश में चल रहे शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक ने निरीक्षण कर व्यवसथाओं का जायजा लिया। इस दौरान तीन शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। यहां ज्योतिबा फुले स्कूल में चल रहे शिक्षक प्रशिक्षण शिविर में सुबह जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा पहुंचे तथा यहां शिक्षकों से शिविर का फीडबैक लेकर शिविर में सिखाई गई विधाओं का उपयोग कक्षाओं में कर बालकों को लाभांवित करने का आह्वान किया। निरीक्षण के दौरान यहां तीन शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। इस दौरान आरपी दयाराम मीना सहित अन्य मौजूद थे।

X
Click to listen..