पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंडावा में ओलों की मार से फसल तबाह, जयपुर में पहले बिजलियां कड़कीं फिर आंधी के बाद आई झमाझम बारिश

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूं के मंडावा में एकत्र किए ओले।
  • अब गुरुवार को झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर, अजमेर, जयपुर, दौसा, कोटा सहित 20 जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी
  • मंडावा और आस-पास जमकर ओले गिरे, इससे करीब 70 प्रतिशत फसल खराब होने से किसान परेशान
Advertisement
Advertisement

जयपुर। प्रदेश में बुधवार को एक बार फिर मौसम पलटा और तेज बारिश हुई। जयपुर सहित कई स्थानों पर बारिश हुई। जयपुर में शाम को करीब पांच बजे बितली कड़कने लगी, इसके कुछ ही मिनटों में आंधी आई। और देखते ही देखते तेज बारिश शुरू हो गई। करीब बीस मिनट बारिश हुई। झुंझुनूं के आस-पास के इलाकों में जमकर ओले गिरे। इससे फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।


कई इलाकों में ओले भी गिरे। इस दौरान तेज हवा भी चली। बारिश से कई स्थानों पर पानी भर गया। हालांकि लॉकडाउन के कारण लोग घरों में ही हैं इसलिए सड़कों पर उन्हें परेशान नहीं होना पड़ा। बारिश से किसान मायूस हो गए हैं। खेतों में गेहूं और चने की फसल कट कर तैयार है। 


जयपुर शहर में शाम पांच बजे करीब बीस मिनट तक तेज बारिश हुई। दौरान तेज हवाएं भी चलीं। वैशाली नगर सहित कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे। इससे करीब बीस मिनटतक बिजली आपूर्ति बाधित रही। डिस्कॉम प्रबंधन ने मानसरोवर, वैशाली नगर, झोटवाड़ा, मालवीय नगर, सी स्कीम सहित कुछ इलाकों में एतिहातन बिजली सप्लाई रोक दी। दौसा जिले में भी बूंदाबांदी हुई।

गुरुवार को यहां ओलावृष्टि का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पूर्वी राजस्थान के झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर, अजमेर, जयपुर, दौसा, कोटा, सवाईमाधोपुर, बारां, झालावाड़, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, जैसलमेर नागौर और जोधपुर में ओलावृष्टि की चतावनी जारी की है।

इनपुट और फोटो-वीडियो: मनोज श्रेष्ठ, बाबूलाल शर्मा

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement