राजस्थान / भाजपा कोर ग्रुप की बैठक रविवार को दिल्ली में, प्रत्याशियों के चयन को लेकर होगी चर्चा

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 12:57 PM IST


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह।
X
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह।
  • comment

  • अभी राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा
  • पार्टी 2014 के प्रदर्शन को दोहराने के लिए बना रही रणनीति

जयपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस सहित सभी दलों में प्रत्याशियों के चयन को लेकर बैठकों और चर्चाओं का दौर जारी है। रविवार को दिल्ली में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक प्रस्तावित है। इसमें राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा होगी। बैठक की अध्यक्षता भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। राजस्थान में 29 अप्रेल और छह मई को वोटिंग होगी।

 

 

बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदनलाल सैनी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, वी. सतीश और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शामिल होंगे। राजस्थान में फिलहाल सभी 25 सीटें भाजपा के पास है। भाजपा यह प्रदर्शन फिर दोहराना चाहेगी। दिल्ली में होने वाली कोर ग्रुप की बैठक में अमित शाह के साथ राजस्थान का कोर ग्रुप चर्चा करेगा। इसके बाद 18 को चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें राजस्थान के कुछ नाम आने की भी है संभावना है।

 

वहीं भाजपा अंदरूनी कलह से जूझ रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता देवी सिंह भाटी ने एक दिन पहले गुरुवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। भाटी सात बार विधायक रह चुके हैं और उनकी नाराजगी भाजपा को भारी पड़ सकती है। भाटी ने केंद्रीय नेतृत्व से केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग की थी। मेघवाल को टिकट देने का विरोध कर रहे भाटी को लगा कि पार्टी उनका टिकट नहीं काटेगी तो उन्होंने भाजपा ही छोड़ दी।

 

भाटी का मेघवाल पर यह है आरोप

 

भाटी ने कहा, यह अचानक लिया हुआ निर्णय नहीं है। पार्टी को मेघवाल की गतिविधियों के बारे में बताते आ रहे हैं। समझ नहीं आता कि पार्टी की क्या मजबूरी है? भाटी का आरोप है कि विधानसभा चुनाव में बीकानेर की लूणकरणसर को छोड़ सभी सीटों पर मेघवाल ने पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ प्रचार किया।

 

उन्होंने कहा-हमारी मंशा है कि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने लेकिन उनकी फौज में 'जयचंद' नहीं रहे। कांग्रेस में जाने के सवाल बोले-मेरे टुकड़े कर दो तब भी कांग्रेस में नहीं जाऊंगा।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन