राजस्थान / भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अकबर को बताया चरित्रहीन, बोले- गलत काम करने जाता था मीना बाजार

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी।
X
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी।

  • प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम ने मदनलाल सैनी ने यह बात कही
  • सैनी ने कहा- जो धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए संघर्ष करता है वो महान होता है

Jun 06, 2019, 05:19 PM IST

जयपुर. यहां प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने मुगल शासक अकबर को चरित्रहीन बताया। सैनी ने कहा कि अकबर ने मीना बाजार लगाया था। वहां सारे काम महिलाएं करती थीं। अकबर भेष बदलकर वहां जाता था और गलत काम करता था। भाजपा प्रदेश कार्यालय में महाराणा प्रताप की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सैनी ने यह बात कही।

 

मदन लाल सैनी ने अपनी बात की पुष्टि के लिए किरण देवी का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा- किरण देवी ने अकबर को पहचान लिया था। उन्होंने उसे जमीन पर पटक दिया और सीने पर कटार रख कर पूछा था कि तू कौन है? तभी अकबर ने जवाब दिया था कि हिंदुस्तान का बादशाह तुम्हारे कदमों के नीचे हैं। मुझे माफ कर दो। उसी दिन से मीना बाजार बंद हो गया।   

 

'जो संस्कृति की रक्षा के लिए संघर्ष करता है वो महान होता है'

सैनी ने कहा कि महान वो होता है जो धर्म, संस्कृति और सम्मान के लिए संघर्ष करता है। उन्होंने कहा जब हम महाराणा प्रताप की जीवनी पढ़ते हैं तो देखते हैं कि उन्होंने किसी की जमीन हथियाने के लिए कोई काम नहीं किया। महाराणा प्रताप ने उनकी अधीनता स्वीकार नहीं की, जिन्होंने इस देश पर आक्रमण किया था। जो इस देश को गुलाम बनाने आए थे, उनकी अधीनता महाराणा प्रताप ने स्वीकार नहीं की। इसलिए महाराणा प्रताप महान हैं। 

 

सांसद और विधायक रहे मौजूद

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित महाराणा प्रताप की जयंती पर सांसद रामचरण बोहरा, विधायक सतीश पूनिया और कालीचरण सराफ भी मौजूद रहे। सभी ने कार्यक्रम के दौरान महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि दी। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना