जयपुर / पतंगबाजी के दौरान छत से गिरने से 2 युवकों की मौत; 103 घायल हुए; 28 हॉस्पिटल में भर्ती

बारां में चाइनीज मांझे से घायल हुए देवकी नंदन शर्मा। बारां में चाइनीज मांझे से घायल हुए देवकी नंदन शर्मा।
ट्रैफिक पुलिसकर्मी दिनेश कुमार भी मांझे की चपेट में आ गए। उनकी नाक पर आठ टांके लगाए गए। ट्रैफिक पुलिसकर्मी दिनेश कुमार भी मांझे की चपेट में आ गए। उनकी नाक पर आठ टांके लगाए गए।
X
बारां में चाइनीज मांझे से घायल हुए देवकी नंदन शर्मा।बारां में चाइनीज मांझे से घायल हुए देवकी नंदन शर्मा।
ट्रैफिक पुलिसकर्मी दिनेश कुमार भी मांझे की चपेट में आ गए। उनकी नाक पर आठ टांके लगाए गए।ट्रैफिक पुलिसकर्मी दिनेश कुमार भी मांझे की चपेट में आ गए। उनकी नाक पर आठ टांके लगाए गए।

  • शहर के मालवीय नगर में पतंग उड़ाते वक्त कमल कुंदानी (45) की छत से गिरने से मौत हो गई
  • एसएमएस हॉस्पिटल में मंगलवार शाम चार बजे तक पतंगबाजी से जुड़े हादसों में घायल 103 लोग पहुंचे 

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 08:35 PM IST

जयपुर. राजधानी जयपुर में मंगलवार को पतंगबाजी के दौरान दो व्यक्तियों की मौत हो गई। जबकि जिले में अलग-अलग घटनाओं में पंतग उड़ाने के दौरान हुए हादसों में 103 लोग घायल हुए। इनमें 28 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर के मालवीय नगर में पतंग उड़ाते वक्त कमल कुंदानी (45) छत से गिर गए। परिजन उन्हें तुरंत एसएमएस हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं सीकर होटल से भी सौरभ (26) नाम का युवक छत से गिर गया। उसने भी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एसएमएस हॉस्पिटल में मंगलवार शाम चार बजे तक पतंगबाजी के दौरान अलग-अलग हादसों में घायल हुए 103 लोग पहुंचे। इनमें से 28 को भर्ती किया गया जबकि बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

चाइनीज मांझे की चपेट में आने से पुलिसकर्मी घायल

वैशाली नगर में डयूटी पर जा रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मी दिनेश कुमार चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए। मांझे की तेजधार से उनकी नाक पर चोट आई। लहूलुहान हालत में देखकर लोगों ने संभाला और हॉस्पिटल पहुंचाया। उनकी नाक पर आठ टांके आए हैं। राजधानी में चाइनीज मांझे की सप्लाई और कारोबार को रोकने में पुलिस के प्रयास सफल नहीं हो पाए। मंगलवार को ज्योतिनगर थाना पुलिस ने चाइनीज मांझे से पतंग उड़ाते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आनंद कुमार अग्रवाल (20) के पास से चाइनीज मांझे की एक चरखी बरामद हुई है।

बारां में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से कई लोग घायल
उधर, बारां जिले में भी चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक दर्जन से भी अधिक लोग घायल हो गए। यहां एक बाइक सवार का चाइनीज मांझे से गले पर कट लग गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वहीं जिले के छबड़ा कस्बे में भी स्कूटी सवार तीन युवक चाइनीज मांझे से घायल हो गए। कोटा रोड ओवरब्रिज पर शहर निवासी देवकी नंदन शर्मा बाइक से आ रहे थे। चलती बाइक पर चाइनीज मांझा युवक के गले पर लगा जिससे उसकी गर्दन पर कट लग गया। युवक को जिला अस्पताल ले गए। वही छबड़ा के सालपुरा मार्ग पर स्कूटी सवार दंपती और 5 वर्षीय बच्ची भी मांझे से घायल हो गए। तीनों का प्राथमिक उपचार करवाया गया।

न्यूज व फोटो : भगवान चौधरी, शुभम निमोदिया, संदीप शर्मा

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना