राजस्थान / काउकैचर में फंसी व्यापारी की टांग, डेढ़ घंटे बाद देसी जुगाड़ से लहूलुहान हालत में निकाली

काऊकैचर में फंसा व्यापारी मंसूर की टांग। काऊकैचर में फंसा व्यापारी मंसूर की टांग।
Man gets stuck in cow catcher for an hour
Man gets stuck in cow catcher for an hour
X
काऊकैचर में फंसा व्यापारी मंसूर की टांग।काऊकैचर में फंसा व्यापारी मंसूर की टांग।
Man gets stuck in cow catcher for an hour
Man gets stuck in cow catcher for an hour

  • यहां आने दिन होते रहते हैं हादसे, एक बैल का तो पैर ही काटना पड़ा था

दैनिक भास्कर

Nov 10, 2019, 10:59 AM IST

रावतभाटा। चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा में रविवार को एक व्यापारी का पैर काऊकैचर में फंस गया। वह दर्द से कराहता रहा। करीब डेढ़ की कड़ी मशक्कत के बाद उसकी टांग निकाली जा सकी। उसे कोई तकनीक की मदद से नहीं बल्कि देसी जुगाड़ से निकाला गया जिसमें चोट आने के कारण उसकी टांग से खून बहने लगा।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जल संसाधन विभाग की आरपीएस कॉलोनी में हाट लगा था। व्यापारी मंसूर अली को यहां दुकान लगानी थी। सुबह वह यहां आया तो कॉलोनी के प्रवेशद्वार पर लगे काऊकैचर में उसका एक पैर फंस गया। एक झटके साथ उसकी पूरी टांग नीचे चली गई। थोड़ी देर में वहां लोग एकत्र हो गए। लोगों ने नगरपालिका को सूचना दी। पालिका का दस्ता वहां पहुंचा। उन्होंने मशीन से काऊकैचर को काटा नहीं बल्कि देसी जुगाड़ का सहारा लेकर मंसूर की टांग काउकैचर से निकाली। करीब डेढ़ घंटे तक मंसूर की टांग काउकैचर में फंसी रही।

 

टांग में तेल लगाकर निकाली
 

पालिका के कर्मचारियों व लोगों ने मंसूर की टांग पर तेल लगा दिया। फिसलन का सहारा लेकर धीरे-धीरे घुमा फिराकर टांग को निकाला गया। इस सबमें मंसूर की टांग में रगड़ खाने से चोट लग गई और खून बहने लग। उसे दर्द भी हुआ।

एडवोकेट योगेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि उन्होंने इस बारे में कई बार शिकायत की है कि यह काउकैचर गलत तरीके से लगाए गए हैं जिसमें लोगों के पैर फंस जाते हैं। कई बार बैलों और गायों के पैर भी फंस चुके हैं जिन्हें जख्मी अवस्था में निकाला गया है। एक बैल का तो पैर ही काटना पड़ा था.। नगर पालिका ने बाद में आश्वासन दिया गया कि इस काउकैचर को बंद किया जाएगा।

 

न्यूज व फोटो : दिलीप वाधवा
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना