विरोध / ई-फार्मेसी के विरोध में बंद रहे मेडिकल स्टोर, दवा के लिए भटकते रहे मरीज



ऑल इंडिया केमिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जयपुर में बंद रहे मेडिकल स्टोर। ऑल इंडिया केमिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जयपुर में बंद रहे मेडिकल स्टोर।
X
ऑल इंडिया केमिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जयपुर में बंद रहे मेडिकल स्टोर।ऑल इंडिया केमिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जयपुर में बंद रहे मेडिकल स्टोर।

  • प्रदेश में 80 करोड़ का व्यापार प्रभावित 
  • मरीज होते रहे परेशान

Sep 28, 2018, 07:21 PM IST

जयपुर।  ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में ऑल इंडिया केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से किए गए बंद के आह्वान पर राजस्थान में भी शुक्रवार को मेडिकल स्टोर बंद रखे गए। बंद के दौरान मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां तक कि एसएमएस जैसे अस्पतालों में ऑपरेशन टालने पड़े। वहीं फार्मासिस्ट एसोसिएशन की ओर से दो घंटे अतिरिक्त दुकानें खोलने का भी मरीजों को अधिक फायदा नहीं मिला क्योंकि डॉक्टर्स की ओर से लिखी गई अधिकांश दवा सरकारी काउंटर्स पर थी ही नहीं।

 

80 करोड़ की चपत 

 

प्रदेशभर में बंद की वजह से 80 करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ। प्रदेशभर में करीब 50 हजार और जयपुर में 6 हजार मेडिकल स्टोर बंद रहे।

 

जयपुर केमिस्ट एसोसिएशन ने दिया धरना 
 

जयपुर केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से बंद को समर्थन दिया गया और एसएमएस अस्पताल के बाहर धरना भी दिया। बंद की वजह से एसएमएस, जयपुरिया, कांवटिसा, महिला, गणगौरी सहित अधिकांश सरकारी अस्पतालों में आने वाले मरीजों को दवाएं नहीं मिल सकीं। वजह थी कि डॉक्टर्स ने जो दवाएं लिखी वे सरकारी मेडिकल स्टोर पर नहीं थीं। 

 

टालने पड़े ऑपरेशन
 

इसी तरह एसएमएस अस्पताल के ऑर्थो विभाग में होने वाले ऑपरेशन भी टालने पड़े क्योंकि यहां ऑपरेशन के लिए जरूरी सामान निजी मेडिकल स्टोर से ही मंगाया जाता है। ऐसे में मरीजों को वह सामान नहीं मिल सका।
 

कंटेंट : संदीप शर्मा 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना