• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Mercury minus 0.2 in Fatehpur, 3 degree in Sikar and Mount Abu; minimum temperature in all four cities including Jaipur is above 10 degree

मौसम / फतेहपुर में पारा माइनस 0.2 तो सीकर में 3 डिग्री, शेखावाटी क्षेत्र में शीतलहर जारी

जयपुर में रात का तापमान धीरे-धरी बढ़ रहा है, लेकिन गलन अभी भी बरकरार है। लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ता है। जयपुर में रात का तापमान धीरे-धरी बढ़ रहा है, लेकिन गलन अभी भी बरकरार है। लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ता है।
X
जयपुर में रात का तापमान धीरे-धरी बढ़ रहा है, लेकिन गलन अभी भी बरकरार है। लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ता है।जयपुर में रात का तापमान धीरे-धरी बढ़ रहा है, लेकिन गलन अभी भी बरकरार है। लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ता है।

  • न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही सर्दी से मिल रही राहत, लेकिन शेखावाटी में कड़ाके की ठंड का दौर जारी
  • मौसम विभाग की अलवर, झुंझुनूं सहित चार जिलों में दी तीन दिन शीतलहर की चेतावनी

दैनिक भास्कर

Feb 06, 2020, 03:12 PM IST

जयपुर। प्रदेश का शेखावाटी क्षेत्र फिर शीतलहर की जकड़ में है। फतेहपुर में बीती रात तापमान माइनस में चला गया। यहां न्यूनतम तापमान -0.2 डिग्री रहा। राज्य के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में बीती रात तापमान तीन डिग्री रहा। वहीं सीकर में भी तीन डिग्री तो चूरू में 3.7 डिग्री रहा। 

हालांकि बाकी स्थानों पर ठंड से राहत मिलती महसूस हो रही है। प्रदेश में बीती रात जयपुर, डबोक, बाड़मेर, फलौदी का तापमान 10 डिग्री से अधिक रहा। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अलवर, झुंझुनूं, सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू जिले में तीन दिन यानी शनिवार तक शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है। शेष प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है तथा आसमान साफ रहेगा।

पिछले 24 घंटों में कहां कितना रहा तापमान

फतेहपुर -0.2
अजमेर 9.8
वनस्थली 7.9
अलवर 5.6
जयपुर 10.6
पिलानी 5.5
सीकर 3.0
कोटा 9.8
सवाईमाधोपुर 9.2
माउंट आबू 3.0
चित्तौड़गढ़ 8.5
डबोक 10.0
बाड़मेर 10.0
एरन रोड 7.4
जैसलमेर 7.8
जोधपुर सिटी 9.4
फलौदी 10.4
बीकानेर 7.4
चूरू 3.7
गंगानगर 6.3






 

इनपुट : प्रियव्रत जोशी, रवि भारद्वाज

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना