पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर मेे हुई बूंदाबांदी, रवि व सोम को 11 जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन व रात का तापमान बढ़ने लगा, दन में पड़ रही तेज गर्मी
  • अब बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी सहित 11 जिलों में भारी बारिश की ऑरेंज चेतावनी

जयपुर। जयपुर में दोपहर बाद बूंदाबांदी हुई। यहां सुबह से सूरज व बादलों में लुकाछिपी चलती रही। वहीं राजस्थान में फिर भारी बारिश की चेतावनी है। पिछले चार-पांच दिनों से कमजोर पड़े मानसून के बाद शनिवार को पूर्वी राजस्थान के केवल दो जिलों बांसवाड़ा व डूंगरपुर में बारिश की चेतावनी है। वहीं रविवार स सोमवार को 11 शहरों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी है। वहीं बारिश नहीं होने से दिन व रात का तापमान बढ़ने लगा है। बीती रात आठ से अधिक शहरों का रात का तापमान 25 डिग्री से ऊपर रहा।
 
रात के तापमान में भी चार डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई है। सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 28.0 डिग्रीी रहा। सबसे कम तापमान माउंटआबू में 17.2 डिग्री रहा। वहीं शुक्रवार को दिन में सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 40.3 डिग्र रहा। दिन में रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में हवा चलने से सुबह काफी सुहानी रही हैं। बीती 24 घंटों में सवाईमाधोपुर में 22.0 मिमी तथा डबोक में 0.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।
 

यहां बारिश की चेतावनी
 
मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा व डूंगरपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बांसवाड़ा में तीन दिन यानी शनिवार, रविवार व सोमवार को बारिश की चेतावनी है। बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद व उदयपुर में रविवार व सोमवार को भारी से भारी बारिश की ऑरेंज चेतावनी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें