मौसम / जयपुर में शाम को हुई बूंदाबांदी, अगले तीन दिन आंधी-बादल गरजने की चेतावनी

बारां में भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन में लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से निकल रहे हैं। बारां में भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन में लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से निकल रहे हैं।
X
बारां में भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन में लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से निकल रहे हैं।बारां में भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन में लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से निकल रहे हैं।

  • 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं
  • सात शहरों में आंधी-बारिश का ओरेंज अलर्ट

Jun 13, 2019, 06:51 PM IST

जयपुर। जयपुर में दोपहर बाद बादल घिर आए और शाम को बूंदाबांदी हुई।वहीं राज्य के कई इलाकों में मंगलवार रात व बुधवार को हुई बारिश से दिन व रात के तापमान में गिरावट आई है। गुरुवार को अजमेर में पारा 33.0 डिग्री पर आ गया। डबोक में भी पारे में चार डिग्री तक की गिरावट आई। चूरू में हालांकि पारा 44.5 डिग्री पर रहा। कोटा में पारा 39.5 डिग्री रहा।

 

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली व श्रीगंगानगर में तीन दिन यानी शनिवार तक आंधी-बादल गरजने की चेतावनी जारी की है। यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

 

बांसवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जालोर के लिए गुरुवार को ओरेंज अलर्ट यानी सतर्क रहने की चेतावनी जारी की है। धौलपुर में आंधी-बारिश की चेतावनी नहीं है तो झालावाड़ में शनिवार को आंधी-बादल गरजने की चेतावनी है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में धूल भरी आंधी व बादल गरज सकते हैं। तथा तेज हवाएं चल सकती हैं तथा हल्की से मध्यम बरसात भी हो सकती है। जयपुर में बादल गरजने के साथ हल्की बरसात हो सकती है।

 

पिछले 24 घंटों में कहां कितनी बारिश
 

अलवर 6.0, जयपुर 3.3, सवाईमाधोपुर 2.0, चित्तौड़गढ़ 8.0, डबोक 2.8, बाड़मेर 4.9, जोधपुर 1.0, माउंटआबू 66.0 मिमी बारिश हुई।

 

गुरुवार को प्रमुख शहरों का तापमान

 

शहर गुरुवार का तापमान
अजमेर 33.0 डिग्री सेल्सियस
जयपुर 36.3 डिग्री सेल्सियस
डबोक 34.5 डिग्री सेल्सियस
बाड़मेर 38.9 डिग्री सेल्सियस
जोधपुर 37.6 डिग्री सेल्सियस
बीकानेर 43.1 डिग्री सेल्सियस
गंगानगर 44.5 डिग्री सेल्सियस

 









 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना