न्यूज फॉर यू / बर्थ-डे पार्टी-प्री वेडिंग के लिए भी शहरवासी बुक करा सकते हैं मेट्रो ट्रेन

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 11:55 AM IST



Metro train can also book for Birth-Day Party-Pre Wedding
X
Metro train can also book for Birth-Day Party-Pre Wedding

  • सात दिन पहले मेट्रो की वेबसाइट पर बुकिंग करानी हाेगी
  • बुकिंग के दाैरान अधिकतम काेच में 30 लाेग जा सकेंगे

जयपुर (नरेश वशिष्ठ). गुलाबी नगर के लाेगाें के लिए जयपुर मेट्रो की ओर से नई पहल की गई है। शहरवासी अब बर्थ पार्टी, प्री वेडिंग सहित खास व्यक्तिगत कार्यक्रमों के लिए भी मेट्रो ट्रेन की बुकिंग करा सकते हैं। इसके लिए लाेगाें काे सात दिन पहले मेट्रो की वेबसाइट पर बुकिंग करानी हाेगी। नई व्यस्था के तहत मेट्रो बुकिंग काे तीन श्रेणियों में बांटा गया है। बुकिंग के दाैरान अधिकतम काेच में 30 लाेग जा सकते हैं। 

 

यह हाेगा बुकिंग का चार्ज 

 

{पहली श्रेणी का किराया प्रति काेच प्रति घंटे ~8000 रखा गया है।  एक घंटे के बाद भी बुकिंग रखनी है ताे 5000 प्रति घंटे लिया जाएगा। इस श्रेणी की बुकिंग के लिए शुरूआत में ~50000 रुपए जमा कराने हाेंगे। यह राशि बाद में रिफंड हाे जाएगी।
{दूसरी श्रेणी में मेट्रो काे चाराें काेच के बुकिंग पर ~20000 प्रति घंटे देने हाेंगे। इसके बाद ~10000 प्रति काेच प्रति घंटे चार्ज किया जाएगा। बुकिंग के लिए 1 लाख एडवांस जमा कराना हाेगा। 
{तृतीय श्रेणी चांदपोल मेट्रो स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में बर्थडे-प्री-वेड़िंग मना सकते हैं। इसके लिए ~10000 प्रति घंटे चार्ज होगा। शुरूआत में 50 हजार रुपए एडवांस जमा कराने हाेंगे। बुकिंग कराने पर अधिकतम 30 व्यक्ति जा सकते हैं।

 

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग 
बुकिंग के लिए लाेगाें काे आफिस नहीं जाना पडेगा। वे मेट्रो की वेबसाइट transport.rajasthan.gov.in/jmrc पर ही बुक करा सकते हैं। इसके साथ ही मेट्राे के संयुक्त महाप्रबंधक-राजस्व से भी संपर्क कर सकते हैं। मेट्रो में बुकिंग संचालन समय के दाैरान सुबह से रात के शेड्यूल में कभी भी करा सकते हैं। बुकिंग कराए गए काेच में अन्य यात्रियों काे प्रवेश नहीं हाेगा। पूरी तरह से यह काेच बुकिंग वाले का ही रहेगा।
 

इस स्कीम के माध्यम से मेट्राे काे ताे राजस्व मिलेगा। साथ में शहरवासी मेट्राे में अपने साथियों के साथ खुशियां बांट सकते हैं। यह व्यवस्था फिलहाल जयपुर मेट्राे में ही है। ये पल लाेगाें के लिए यादगार हाेंगे। -नीरज नरूका, कार्यकारी निदेशक, कंपनी मामलात

 

23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543