--Advertisement--

सुविधा / दिवाली तक मेट्रो के रोज होंगे 8 अतिरिक्त फेरे



सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।
X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।

  • पहले प्रतिदिन 170 फेरे थे, अब 178
  • महीने में कुल 240 अतिरिक्त फेरे होंगे

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 06:22 PM IST

जयपुर. त्यौहारी सीजन में यात्रियों के परकोटे के सफर में बढ़ौतरी को देखते हुए मेट्रो प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए नियमित के अतिरिक्त 240 फेरे हर माह ज्यादा चलाने का निर्णय लिया है। यानी हर दिन मेट्रो पहले की तुलना में 8 अतिरिक्त फेरे करेगी। पहले मेट्रो जहां प्रतिदिन 170 फेरे कर रही थी, अब 178 फेरे करेगी। माह में कुल 240 अतिरिक्त फेरे होंगे।

 

मेट्रो प्रशासन की यह नई व्यवस्था 13 अक्टूबर से शुरू होगी और 11 नवम्बर तक रहेगी। अब नई  सारणी के तहत चांदपोल से मानसरोवर की ओर अंतिम ट्रेन रात्रि 10 बजे रवाना होगी और यह ट्रेन मानसरोवर रात्रि 10.25 बजे पहुंचेगी। वहीं मानसरोवर से चांदपोल की ओर जाने वाली अंतिम ट्रेन रात्रि 9.45 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन चांदपोल स्टेशन पर रात्रि 10.10 बजे पहुंचेगी। दोनों दिशाओं से पहली मेट्रो ट्रेन अपने पूर्ववत् समय 6.25 बजे चलेगी। यह निर्णय गुरुवार को मेट्रो के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोहित कुमार सिंह के नेतृत्व में हुई बैठक में लिया गया है। 

 

सिंह ने बताया कि  13 अक्टूबर से 11 नवम्बर की अवधि में दशहरा, दीपावली जैसे महत्त्वपूर्ण  त्यौहार आ रहे हैं। खरीददारी के लिए नागरिकों का परकोटे में स्थित बाजारो एवं धार्मिक स्थलों में आवागमन बढ़ जाता है। साथ ही बाजार की सजावट एवं बाजारो की विशिष्ट सजावट को देखने नागरिक शहर को ओर आवागमन करते हैं।  

 

मेट्रो की ओर से अतिरिक्त फेरों में बढ़ौतरी करने पर त्यौहार स्पेशल टाईम टेबल की वजह से रात्रि में 9.30 बजे से 10.30 बजे के बीच जयपुर जंक्शन स्टेशन से गुजरने वाली 10 ट्रेनों और सिंधी कैंप पर आने वाली 20 बसों के यात्रियों को फायदा होगा।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..