न्यूनतम तापमान बढ़ा, लेकिन सर्दी बरकरार, 1.5 डिग्री के साथ जोबनेर सबसे ठंडा रहा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
माउंट आबू में कार पर जमी बर्फ। यहां न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रहा। - Dainik Bhaskar
माउंट आबू में कार पर जमी बर्फ। यहां न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रहा।
  • अजमेर, पिलानी, जैसलमेर, फलौदी, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, माउंटआबू, वनस्थली व सीकर में तापमान 4 डिग्री से कम रहा

जयपुर। प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के बाद भी गलन और ठंड से राहत नहीं मिली है। बीती रात जयपुर में तापमान करीब तीन डिग्री बढ़कर 2.7 डिग्री से छह डिग्री पर चला गया। फतेहपुर में बीती रात तापमान 2.5 डिग्री रहा तो जोबनेर में पारा 1.8 से लुढक़कर 1.5 डिग्री रहा। माउंट आबू में तापमान 3.4 डिग्री रहा। राज्य में बीती रात कहीं भी तापमान माइनस में नहीं रहा।


गुरुवार को चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर जिले में शीतलहर चलेगी वहीं शुक्रवार को चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर, दौसा जिले में घना कोहरा छाया रह सकता है।
बीती रात अजमेर, पिलानी, जैसलमेर, फलौदी, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, माउंटआबू, वनस्थली व सीकर में तापमान चार डिग्री से कम रिकॉर्ड किया गया।


मध्य पाकिस्तान व आस-पास के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक राज्य में अगले 24 घंटों में मौसम शुष्क रहेगा। पूर्वी राजस्थान में कुछ एक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। वहीं पांच जनवरी को पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा तथा पूर्वी राजस्थान में बारिश हो सकती है।

बीती रात कहां कितना रहा तापमान

अजमेर3.4
वनस्थली3.3
जयपुर6.0
पिलानी2.9
सीकर4.0
कोटा7.5
सवाईमाधोपुर5.8
चित्तौड़गढ़6.5
डबोक7.6
बाड़मेर5.8
एरन रोड5.0
जैसलमेर2.7
जोधपुर सिटी7.7
माउंट आबू3.4
बीकानेर3.4
चूरू3.5
गंगानगर 1.5

इनपुट : प्रियव्रत जोशीए राजेश कुमाार कुमावत

खबरें और भी हैं...