--Advertisement--

न्यूयॉर्क में दिव्यांगों की करेंगे सहायता, 40 लाख रुपए देने की घोषणा की

अपने सांसद कोष से दिव्यांगों की मोटराइज्ड ट्राइ साइकिलों के लिए ‌ 40 लाख रुपए देने की घोषणा की।

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:04 AM IST
न्यूयार्क स्थित अपने आवास पर ज न्यूयार्क स्थित अपने आवास पर ज

जोधपुर. केंद्रीय विधि राज्य मंत्री पीपी चौधरी का न्यूयॉर्क पहुंचने पर जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी द्वारा स्वागत किया गया। भंडारी ने अपने निवास स्थान पर उनके सम्मान में भोज रखा। यहां जयपुर फुट यूएसए की बैठक का भी आयोजन किया गया। जिसमें विधि राज्यमंत्री चौधरी ने अपने सांसद कोष से दिव्यांगों की मोटराइज्ड ट्राइ साइकिलों के लिए ‌ 40 लाख रुपए देने की घोषणा की।

- कार्यक्रम में न्यूयार्क राना के सदस्य तथा अमेरिका के एक मीडिया प्रतिष्ठान के सीओओ राजीव भांबड़ी, परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया में मिनिस्टर श्रीनिवास प्रसाद, झुंझूनूं निवासी महेश कुमार और मो. अख्तर मौजूद थे। बैठक में भंडारी ने इसी वर्ष पाली में विशाल दिव्यांग सहायता शिविर की घोषणा करते हुए बताया कि इस शिविर का खर्च संस्था के सलाहकार कनक गोलिया और वे स्वयं उठाएंगे।

- इसी तरह भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के संस्थापक डीआर मेहता से परामर्श के बाद जोधपुर, पटना, चंडीगढ़ में भी शिविर की घोषणा की गई। इनमें जयपुर फुट लगाने के साथ हियरिंग मशीन व ट्राइ साइकिल सहित अनेक उपकरणों का वितरण निशुल्क किया जाएगा।

- उन्होंने बताया कि विधि राज्यमंत्री के भारत रवाना होने से पहले संस्था के सलाहकार अशोक संचेती ने उनके सम्मान में दोपहर का भोज रखा। इस मौके पर काउंसिल जनरल ऑफ इंडिया संदीप चक्रवर्ती मौजूद थे।


पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

- पीएम नरेंद्र मोदी ने जयपुर फुट के यूएसए चेयरमैन प्रेम भंडारी को पत्र लिखकर 14 से 18 मई तक यूएन में भगवान महावीर विकलांग सहायता व जयपुर फुट की परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया टू यूनाइडेट नेशन विदेश मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से 5 दिवसीय सेमिनार प्रदर्शनी के लिए बधाई दी । गौरतलब है कि 14 अप्रैल 2016 को महूं (इंदौर) में जयपुर फुट के यूएसए के दिव्यांग शिविर पत्र कार्यक्रम का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया था।

X
न्यूयार्क स्थित अपने आवास पर जन्यूयार्क स्थित अपने आवास पर ज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..