Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Minister Chaudhary Announces Support Of Divyang In New York

न्यूयॉर्क में दिव्यांगों की करेंगे सहायता, 40 लाख रुपए देने की घोषणा की

अपने सांसद कोष से दिव्यांगों की मोटराइज्ड ट्राइ साइकिलों के लिए ‌ 40 लाख रुपए देने की घोषणा की।

Bhaskar News | Last Modified - May 01, 2018, 03:04 AM IST

न्यूयॉर्क में दिव्यांगों की करेंगे सहायता, 40 लाख रुपए देने की घोषणा की

जोधपुर. केंद्रीय विधि राज्य मंत्री पीपी चौधरी का न्यूयॉर्क पहुंचने पर जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी द्वारा स्वागत किया गया। भंडारी ने अपने निवास स्थान पर उनके सम्मान में भोज रखा। यहां जयपुर फुट यूएसए की बैठक का भी आयोजन किया गया। जिसमें विधि राज्यमंत्री चौधरी ने अपने सांसद कोष से दिव्यांगों की मोटराइज्ड ट्राइ साइकिलों के लिए ‌ 40 लाख रुपए देने की घोषणा की।

- कार्यक्रम में न्यूयार्क राना के सदस्य तथा अमेरिका के एक मीडिया प्रतिष्ठान के सीओओ राजीव भांबड़ी, परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया में मिनिस्टर श्रीनिवास प्रसाद, झुंझूनूं निवासी महेश कुमार और मो. अख्तर मौजूद थे। बैठक में भंडारी ने इसी वर्ष पाली में विशाल दिव्यांग सहायता शिविर की घोषणा करते हुए बताया कि इस शिविर का खर्च संस्था के सलाहकार कनक गोलिया और वे स्वयं उठाएंगे।

- इसी तरह भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के संस्थापक डीआर मेहता से परामर्श के बाद जोधपुर, पटना, चंडीगढ़ में भी शिविर की घोषणा की गई। इनमें जयपुर फुट लगाने के साथ हियरिंग मशीन व ट्राइ साइकिल सहित अनेक उपकरणों का वितरण निशुल्क किया जाएगा।

- उन्होंने बताया कि विधि राज्यमंत्री के भारत रवाना होने से पहले संस्था के सलाहकार अशोक संचेती ने उनके सम्मान में दोपहर का भोज रखा। इस मौके पर काउंसिल जनरल ऑफ इंडिया संदीप चक्रवर्ती मौजूद थे।


पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

- पीएम नरेंद्र मोदी ने जयपुर फुट के यूएसए चेयरमैन प्रेम भंडारी को पत्र लिखकर 14 से 18 मई तक यूएन में भगवान महावीर विकलांग सहायता व जयपुर फुट की परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया टू यूनाइडेट नेशन विदेश मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से 5 दिवसीय सेमिनार प्रदर्शनी के लिए बधाई दी । गौरतलब है कि 14 अप्रैल 2016 को महूं (इंदौर) में जयपुर फुट के यूएसए के दिव्यांग शिविर पत्र कार्यक्रम का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×