राजस्थान / 123 साल के बाबा से मिलने पहुंचे मोहन भागवत, जड़ी बूटियों से कैंसर का निशुल्क इलाज करने के लिए हैं प्रसिद्ध



Mohan bhagwat meet 123 year old kamalnath baba in Gahankhar
Mohan bhagwat meet 123 year old kamalnath baba in Gahankhar
X
Mohan bhagwat meet 123 year old kamalnath baba in Gahankhar
Mohan bhagwat meet 123 year old kamalnath baba in Gahankhar

  • बाबा का 123 वां जन्मदिन समारोह सोमवार को क्षेत्र में आमजन द्वारा मनाया गया था
  • बिहार के गोविंदपुर में 1896 को जन्मे बाबा कमलनाथ 30 साल तक ग्रहस्त जीवन में रहे

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 11:43 AM IST

अलवर(मनीष बावलिया). बुधवार सुबह आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत तिजारा के गहनकर गांव में स्थित 123 साल के बाबा कमलनाथ के आश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने बाबा से मुलाकात की। आज ही भागवत का जन्मदिन है. वहीं बाबा का 123 वां जन्मदिन समारोह सोमवार को क्षेत्र में आमजन द्वारा मनाया गया था। जड़ी बूटियों से कैंसर का निशुल्क इलाज करने वाले बाबा कमलनाथ देश विदेश में प्रसिद्ध है। भागवत के साथ ही राज्य के संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी आश्रम पहुंचे और कमल नाथ बाबा से मुलाकात की।

 

इस दौरान पुलिस के चाक-चौबंद व्यवस्था रही वहीं बड़ी संख्या में जिले के भाजपा कार्यकर्ता भी भागवत से मिलने गहनकर पहुंचे। गौरतलब है कि इससे पहले संघ प्रमुख 2011 में एक कार्यक्रम में अलवर शहर में आए थे।

 

कौन है बाबा कमल नाथ

बिहार के गोविंदपुर में 1896 को जन्मे बाबा कमलनाथ 30 साल तक ग्रहस्त जीवन में रहे। उसके बाद अपने गुरु के पास अज्ञातवास के लिए चले गए करीब 80 साल पहले वे तिजारा के जंगलों में आकर रहने लगे और 1965 में गहनकर आए।1980 के दशक में उन्होंने आश्रम की स्थापना की और पिछले करीब 20 सालों से आश्रम में रहकर लोगों को असाध्य रोगों की दवा दे रहे हैं। बाबा कमलनाथ नशा करने के प्रखर विरोधी हैं।

 

देश-विदेश से दवा लेने आते हैं लोग

आश्रम में प्रमुख रूप से कैंसर की दवा के अलावा मिर्गी हार्ट अटैक बीपी टीवी के उपचार की जड़ी बूटियों से निर्मित दवाओं का वितरण होता है। अधिकांश जड़ी बूटियां नेपाल से मंगवाई जाती हैं। बाबा कमलनाथ जन सेवा के तहत कई दशकों से निशुल्क दवा वितरित कर रहे हैं आश्रम में देश के कई राज्यों के अलावा विदेशों से भी लोग दवा लेने के लिए आते हैं।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना