राजस्थान / प्रदेश में आगे बढ़ा मानसून, कोटा और झालावाड़ में दोइंच तक बारिश; जयपुर-नागौर में भूकंप

जोधपुर में तेज बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गईं। जोधपुर में तेज बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गईं।
X
जोधपुर में तेज बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गईं।जोधपुर में तेज बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गईं।

Jul 04, 2019, 05:14 AM IST

जयपुर. प्रदेश के विभिन्न अंचलाें से मानसून अपने प्रवेश के एक दिन बाद ही बुधवार काे झालावाड़ और उदयपुर सहित कई हिस्सों में छा गया। झालावाड़ में सवा दो, कोटा में दो और उदयपुर में एक इंच तक पानी बरसा। इसके अलावा भीलवाड़ा, बूंदी, बारां और अलवर सहित कई हिस्साें में भी बारिश हुई। भीलवाड़ा के बीगोद में एक घंटे की तेज बारिश में एक दर्जन से अधिक बस्तियों में पानी भर गया।

 

नृसिंहद्वारा के यहां खाल में पानी आने से बीगोद-खटवाड़ा मार्ग एक घंटा बाधित रहा। तेज हवा के साथ हुई बारिश से पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए। इससे बिजली सप्लाई बाधित हुई। शाहपुरा में भी तेज बरसात हुई। जयपुर में दिनभर बादल छाए रहे। बारिश नहीं होने से लोग उमस से परेशान रहे। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक शिव गणेश के अनुसार मानसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां भी बनी हुई हैं।

 

जयपुर में उमस और गर्मी, 6 जुलाई तक आएगा मानसून

झालावाड़ 56 मिमी
कोटा 52
जोधपुर 45
अकलेरा 42
उदयपुर 26


जयपुर में दिनभर तेज गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक शिव गणेश के अनुसार मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। यह 6 जुलाई तक जयपुर आ सकता है।

 

जयपुर-नागौर में भूकंप

जयपुर व नागौर जिलों में बुधवार रात 8:59 बजे 3.5 की तीव्रता का भूकंप आया। इसका केंद्र नागौर में धरातल से 35 किमी नीचे रहा। जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना