--Advertisement--

मकर सक्रांति / पतंगबाजी के दौरान 200 से ज्यादा लोग घायल, 45 गंभीर घायल हुए भर्ती

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 11:06 PM IST


एसएमएस अस्पताल में घायलों के आने का सिलसिला दिनभर जारी रहा एसएमएस अस्पताल में घायलों के आने का सिलसिला दिनभर जारी रहा
X
एसएमएस अस्पताल में घायलों के आने का सिलसिला दिनभर जारी रहाएसएमएस अस्पताल में घायलों के आने का सिलसिला दिनभर जारी रहा

  • पिछले 24 घंटे में पतंगबाजी में घायल हुए एक बालक समेत तीन जनों की मौत

जयपुर. शहर में सोमवार को पतंगबाजी के दौरान 200 से ज्यादा लोग घायल हुए। इसके चलते दिनभर एमएसएस अस्पताल और अन्य हॉस्पिटलों में घायलों का आना जाना चलता रहा। प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल के प्रबंधन के अनुसार सोमवार को 223 लोग घायल होकर अस्पताल पहुंचे। जिनमें 45 गंभीर घायलों को भर्ती कर लिया गया। बाकी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई।

कोई छत से गिरा तो कोई मांझे में उलझकर कटा, कई घरों में त्यौहार पर मना मातम

  1. जानकारी के अनुसार घायलों में पतंगबाजी से घायल हुए लोगों की संख्या 84 है। इनमें हाथ और अंगुलियां में गहरी चोट आने से 18 लोग तथा चेहरे, नाक व गले में मांझे से गंभीर घाव लगने से घायल लोगों की संख्या 30 बताई जा रही है। पतंगबाजी के दौरान शहर में छत से गिरने से 26 लोग घायल हो गए। वहीं, चार अन्य घायल है।

  2. शहर के एसएमएस अस्पताल और अन्य हॉस्पिटलों में सोमवार को सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में विशेष इंतजाम किए गए थे, ताकि घायलों को तत्काल उपचार किया जा सके। इससे पहले जयपुर में रविवार को भांकरोटा इलाके में बिंदायका में रहने वाले और मूल रुप से मध्यप्रदेश निवासी 15 वर्षीय सूरज की छत से गिरने से मौत हो गई।

  3. पतंग उड़ाते वक्त पैर फिसलने से वह नीचे आ गिरा। उसने एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसी तरह, महेश नगर इलाके में उत्तरप्रदेश निवासी 28 वर्षीय विकास की रविवार दोपहर को चाइनीज मांझे से उलझने पर मौत हो गई। वह रविवार दोपहर दो बजे बाइक से कल्याण फाटक की तरफ जा रहा था।

  4. तभी चाइनीज मांझे में उलझने से बाइक अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकरा गई। इससे उसकी मौत हो गई। वहीं, रविवार को विद्याधर नगर के सेक्टर 1 में पार्क में खेल रहे 6 वर्षीय खुश अग्रवाल की मांझे से गला कटने पर मौत हो गई। वह वीरेंद्र अग्रवाल का बेटा था। इससे घर में मातम छा गया।

  5. वहीं, खोनागोरियान इलाके में पतंग लूटते वक्त गोनेर रोड लूनियावास निवासी 16 वर्षीय मुबारिक खां एक सूखे कुएं में गिर गया। वह गंभीर घायल है। उसका एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसी तरह, कई अन्य गंभीर घायलों का उपचार भी शहर के निजी और सरकारी अस्पतालों में जारी है। 

Astrology

Recommended

Click to listen..