जयपुर / फायरिंग कर दशहत मचाने वाला मुन्ना तलवार गिरफ्तार, दो माह पहले आया था जमानत पर जेल से बाहर

माणकचौक थाना पुलिस की गिरफ्त में मुन्ना तलवार (पीली टीशर्ट )और उसके दो साथी माणकचौक थाना पुलिस की गिरफ्त में मुन्ना तलवार (पीली टीशर्ट )और उसके दो साथी
X
माणकचौक थाना पुलिस की गिरफ्त में मुन्ना तलवार (पीली टीशर्ट )और उसके दो साथीमाणकचौक थाना पुलिस की गिरफ्त में मुन्ना तलवार (पीली टीशर्ट )और उसके दो साथी

  • माणकचौक थाने के एएसआई हरिओम सिंह की सूचना पर पकड़ा गया मुन्ना तलवार
  • फायरिंग, अपहरण व मारपीट के 19 केस है दर्ज, राजपासा एक्ट में होगी कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Feb 10, 2020, 08:49 PM IST

जयपुर. शहर के विभिन्न इलाकों में खुलेआम फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले मुन्ना तलवार को माणकचौक थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे सोमवार को कार्यपालक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया। जहां से जमानत मिलने पर वापस शास्त्री नगर थाना पुलिस ने एक अन्य मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया। वह करीब दो माह पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि शास्त्री नगर निवासी असलम उर्फ मुन्ना तलवार के खिलाफ राज पासा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जिस संबंध में जिला कलेक्टर जोगाराम ने भी आदेश जारी कर दिया। मुन्ना के खिलाफ कमिश्नरेट के शहर के विभिन्न इलाकों में फायरिंग, अपहरण व मारपीट सहित 19 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। सूत्रों के अनुसार राज-पासा में अब करीब एक साल तक मुन्ना की जमानत नहीं हो सकेगी।

गैंगवार में एक अन्य बदमाश की तलाश में घूम रहा था, दो साथियों के साथ पकड़ा गया

डीसीपी नार्थ डॉ. राजीव पचार ने बताया कि रविवार रात को नॉर्थ जिले की जिला स्पेशल टीम में तैनात एएसआई हरिओम सिंह को सूचना मिली थी कि आदतन बदमाश मुन्ना तलवार कुछ साथियों के साथ किसी बड़ी वारदात की फिराक में सांगानेरी गेट के पास घूम रहा है। इसके बाद एडिशनल डीसीपी सुमित गुप्ता के निर्देशन में माणकचौक थानाप्रभारी जितेन्द्र सिंह राठौड़ टीम लेकर मौके पर पहुंचे। 

जहां पर घेराबंदी करके लग्जरी कार में सवार मुन्ना और यूपी के आगरा निवासी जावेद हुसैन व शास्त्री नगर निवासी मोहसिन को पकड़ लिया। पूछताछ में सामने आया कि मुन्ना किसी गैंगस्टर की रैकी करने के लिए सांगानेरी गेट आया था। मुन्ना की गाड़ी के साथ-साथ कुछ साथी मोटरसाइकिलों पर भी चल रहे थे। जिनकी पहचान करके तलाश की जा रही है।

ये है मुन्ना तलवार के अपराध की फेहरिस्त

गौरतलब है कि मुन्ना ने अपने साथियों के साथ मिलकर अक्टूबर 2018 में संजय सर्किल के पास एक युवक को गोली मारी थी। उसके बाद फरवरी 2019 में सांगानेरी गेट व राजापार्क में खुलेआम फायरिंग करने के बाद फरार हो गया। पिछले साल 10 मार्च को नागौर के मुंडवा से गिरफ्तार किया था। अब करीब दो माह पहले ही मुन्ना जेल से बाहर आया था। 

एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर ने बताया कि मुन्ना हर बार अपनी गैंग में नए-नए बदमाशों को शामिल करके रंगदारी करने के लिए फायरिंग, अपहरण व मारपीट करके लोगों दहशत फैलाता है। एक साथ 2-3 वारदात करके के बाद फरारी काटने के लिए जयपुर से बाहर चला जाता है। फिर अचानक से वापस आकर वारदात को अंजाम देता है।

फोटो व रिपोर्ट: उदय चौधरी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना