--Advertisement--

चुनावी तैयारी / भाजपा में इसी महीने तय होंगे संभावित प्रत्याशियों के नाम, आज से इंटरव्यू



names of probable candidates will be decided this month in BJP
X
names of probable candidates will be decided this month in BJP
  • सीएम राजे और कोर कमेटी के पदाधिकारी 14 से 17 तक रणकपुर में

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 05:42 AM IST

जयपुर.  विधानसभा चुनावों में किस विधानसभा सीट पर भाजपा का कौन सा दावेदार सबसे मजबूत है इसका फैसला इसी महीने हो जाएगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व भाजपा कोर कमेटी के पदाधिकारी 14 से 17 अक्टूबर तक रणकपुर में तथा इसके बाद 20 से 23 अक्टूबर तक जयपुर में सातों संभागों की विधानसभाओं के टिकट दावेदारों से मिलेंगे। इसमें विधानसभा वार दावेदारों के इंटरव्यू होंगे। रणकपुर में 14 से 17 अक्टूबर तक जोधपुर, बीकानेर,उदयपुर और कोटा संभाग की 104 विधानसभा सीटों के दावेदारों के साथ बैठक होगी। इसके बाद जयपुर में 20 से 23 अक्टूबर तक जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग की 96 सीटों के दावेदार की छंटनी होगी।

 

विधानसभा चुनावों में एंटीइनकमबेंसी को देखते हुए भाजपा इस बार दावेदारों के नाम तय करने के लिए कई स्तर के सर्वे करवा चुकी है। इसमें सीएम, संगठन, संघ और केंद्रीय नेतृत्व के स्तर पर अलग-अलग सर्वे करवाए गए। पिछले दिनों चुनाव प्रबंधन समिति को भी प्रदेश में फील्ड सर्वे की जिम्मेदारी की गई। इस सर्वे रिपोर्ट को अगले सप्ताह केंद्रीय नेतृत्व के पास भेज दिया जाएगा। 
 

दावेदारों से मिलेंगी सीएम : मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार सुबह हेलीकॉप्टर से रणकपुर के लिए रवाना होंगी। रणकपुर रवाना होने से पहले शनिवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक भी आयोजित हुई। इसमें संगठन स्तर पर अब तक हुए फील्ड सर्वे को लेकर चर्चा की गई। टिकट दावेदारों के नाम तय करते वक्त फील्ड में किए गए सर्वे का ध्यान रखा जाएगा। बैठक में शामिल हुए प्रदेश के सह संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शनिवार रात ही रणकपुर के लिए रवाना हो गए। 
 

20 से 23 तक जयपुर में तीन संभागों की बैठक : रणकपुर की बैठक बाद 20 से 23 अक्टूबर तक जयपुर, अजमेर व भरतपुर संभाग की 94 विधानसभा सीटों पर दावेदारों के नाम तय होंगे। यह बैठक जयपुर में होगी। इसमें जयपुर संभाग की 50 विधानसभा सीट, भरतपुर की 19 व 27 विधानसभा सीटें अजमेर संभाग की हैं।

 

वर्तमान व पूर्व सांसद, विधायक, संगठन पदाधिकारियों को बुलाया : भाजपा ने बैठक में वर्तमान व पूर्व सांसदों, विधायक, जिलाध्यक्ष,  पंचायत पदाधिकारियों के अलावा पूर्व सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, जिला प्रमुख, प्रधान बोर्ड व आयोगों के चेयरमैन, प्रकोष्ठ व प्रकल्पों के प्रदेश संयोजकों सहित 32 पदाधिकारियों को बुलाया गया है।

 

इन सभी से सीट वार बातचीत की जाएगी। इसमें इनके बायोडेटा के साथ साक्षात कार और संगठन में इनका फीडबैक लिया जाएगा।हालांकि वर्तमान विधायकों के अलावा टिकट दावेदारों का कहना है कि बैठक में मंडल, मोर्चों ज्यादातर पदाधिकारी वर्तमान विधायकों के लगाए हुए होते हैं इसलिए वे उन्हीं के पक्ष में बोलेंगे। इसी को देखते हुए बैठक में पूर्व पदाधिकारियों को भी बुलाया गया है।  
 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..