पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एयरपोर्ट पर नया अराइवल हॉल शुरू, लगेज की अदला-बदली नहीं होगी

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर एयरपोर्ट।
  • एयरपोर्ट पर अराइवल के समय अब यात्रियों को मिलेगा बड़ा हॉल
  • अराइवल हॉल में यात्रियों की सुविधा के लिए 3 नई कन्वेयर बेल्ट लगाई हैं
  • इस सुविधा से ज्यादा स्पेस मिलेगा और आगमन के दौरान सहूलियत होगी

जयपुर। एयरपोर्ट पर यात्रियों को आज से नई सौगात मिल गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर जी एस बलहारा व सीआईएसएफ कमांडेंट वाई पी सिंह ने एयरपोर्ट के अराइवल क्षेत्र में बनाई गई विस्तारित बिल्डिंग का बुधवार को उद्घाटन किया।


ससे यात्रियों के सामान की अक्सर होने वाली अदला-बदली की समस्या नहीं रहेगी। जयपुर एयरपोर्ट के इस हॉल का निर्माण कार्य हालांकि जुलाई माह में ही पूरा हो गया था और इसके बाद हज फ्लाइट्स का सफल संचालन इस बिल्डिंग से किया जा चुका है, लेकिन कुछ इलेक्ट्रिक कार्यों को मोडिफाई करने और सुरक्षा की दृष्टि से कुछ बदलाव करने के लिहाज से इसे आम यात्रियों के लिए नहीं खोला गया था।


अब एयरपोर्ट प्रशासन ने इसे पूरी तरह सुरक्षित मानते हुए यात्रियों के लिए शुरू करने का फैसला किया है। नया हॉल बनने से न केवल यात्रियों को आगमन के समय अधिक जगह मिलेगी वहीं लगेज के लिए भी अधिक इंतजार नहीं करना होगा। अभी बाहर निकलने के लिए मौजूदा निकास द्वार ही रहेगा।


नए हॉल में 3 कन्वेयर बेल्ट लगाई गई हैं, अब कुल 5 कन्वेयर बेल्ट होंगी। एक बेल्ट इंटरनेशनल फ्लाइट्स के यात्रियों के लिए रिजर्व रहेगी।अभी बेल्ट कम होने से लगेज मिलने में कई बार 30 से 45 मिनट तक लग जाते हैं। अब 5 से 10 मिनट में यात्रियों को लगेज मिल जाएगा। अभी टॉयलेट का केवल एक ब्लॉक है, नए भवन में 2 ब्लॉक बनाए गए हैं। वहीं वेटिंग हॉल का हिस्सा भी बढ़ जाएगा। एयरपोर्ट प्रशासन ने नए हॉल में इंतजार करने के लिए अतिरिक्त कुर्सियां भी लगवाई हैं।

न्यूज व फोटो : शिवांग चतुर्वेदी
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें