दिवाली से पहले बसाें में नहीं मिलेगी जगह, चलानी होंगी अतिरिक्त बसें

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • बढ़े हुए किराए से नहीं हाेगा फायदा
  • मुसाफिर करा रहे एडवांस बुकिंग, ट्रेनाें में वेटिंग लंबी

जयपुर. दीपावली के त्योहार पर लाेगाें के सामने घर पहुंचने का संकट खड़ा हाे गया है। एयरलाइंस ने फ्लाइट का किराया कई गुना बढ़ा दिया है। ट्रेनाें में वेटिंग लंबी पहुंच गई है। रोडवेज बसाें में एडवांस बुकिंग की वजह से यात्रियों काे जगह नहीं मिल रही है। इस वजह से यात्रियों के सामने घर जाने के लिए संकट खड़ा हाे गया है। हालात यह है कि बसाें में ताे दीपावली से चार पहले की बुकिंग नहीं मिल रही है। रोडवेज प्रशासन की अाेर से नई बसाें की व्यवस्था हाेने पर ही दीपावली पर लाेग अपने अब घर पहुंच सकेंगे। 

दीपावली के चार दिन पहले रोडवेज के अधिकतर मार्गों पर चलने वाली बसाें में एडवांस बुकिंग हाे चुकी है। यानी यात्रियों काे अब 23 से 26 अक्टूबर तक रोडवेज बसाें में जगह नहीं मिलेगी। जयपुर-दिल्ली अाैर जयपुर-अलीगढ-लखनऊ जाने वाली बस में 23 से 26 तक की एडवांस बुकिंग फुल हाे चुकी है। इस मार्ग पर रोडवेज प्रशासन अतिरिक्त बसें शुरू करने की योजना बना रहा है। हरिद्धार, बीकानेर अाैर शिमला जाने वाली बसाें में अभी सीट खाली है। अहमदाबाद जाने वाली बसें में दीपावली से तीन दिन पहले की एडवांस बुकिंग हाे चुकी है। जोधपुर मार्ग पर जाने वाली बसें 80 प्रतिशत फुल हाे चुकी है। 
 

एडवांस बुकिंग कराने वाले काे नहीं देनी हाेगी अतिरिक्त राशि 
उल्लेखनीय है कि जयपुर -दिल्ली मार्ग पर एक महीने पहले शुरू की गई फ्लेक्सी योजना काे रोडवेज प्रशासन ने बदल दिया है। इस मार्ग पर चलने वाली वाेल्वाे बसाें में सफर करने वाले यात्रियों काे अब 700 रुपए की जगह 900 रुपए देने हाेंगे, लेकिन जिन लाेगाें ने एडवांस बुकिंग करा रखी है, उन्हें बढ़ी हुअा किराया नहीं देना हाेगा। एडवांस बुकिंग की वजह से वाेल्वाे में 24 से 26 अक्टूबर के बीच सफर करने वाले अधिकतर यात्री पुराने किराया में ही सफर कर सकेंगे। इससे रोडवेज की अाय में बढ़ाेतरी नहीं हाेगी।

खबरें और भी हैं...