सुविधा / अब जयपुर एयरपोर्ट पर एकसाथ पार्क होंगे 34 विमान; रोडवेज बस स्टैंडों पर मिलेगा फ्री वाई-फाई



Now 34 aircraft will be parked at Jaipur Airport
X
Now 34 aircraft will be parked at Jaipur Airport

  • वर्तमान में जयपुर एयरपोर्ट का एप्रन एरिया में अभी 14 विमानों की पार्किंग है

Dainik Bhaskar

Jul 22, 2019, 10:59 AM IST

जयपुर. एयरपोर्ट पर विमानों के संचालन के लिए नए पार्किंग वे विकसित करने का काम तेजी से चल रहा है। इनमें से 20 नए पार्किंग वे बनकर तैयार हो गए हैं। दरअसल वर्तमान में जयपुर एयरपोर्ट का एप्रन एरिया में अभी 14 विमानों की पार्किंग है। टैंगो टैक्सी मुख्य रनवे से राज्य सरकार के स्वामित्व वाले स्टेट हैंगर को जोड़ने वाला टैक्सी-वे है। टैंगो टैक्सी के दोनों तरफ 20 नए पार्किंग वे बनाए गए हैं। जब एयरपोर्ट का नया टर्मिनल बनकर तैयार हो जाएगा और पुराने एयरपोर्ट टर्मिनल-1 से भी इंटरनेशनल फ्लाइट संचालित होंगी, तब दोनों तरफ से यात्रियों के आवागमन के लिए विमान टैंगो टैक्सी पर पार्क हो सकेंगे।

 

बस स्टैंड और डिपाे पर वाई-फाई और सीसीटीवी कैमरे लगेंगे

यात्रियाें की सुविधा के लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर रोडवेज प्रशासन ने भी बस स्टैंडों का हाईटेक बनाने की कवायद शुरू कर दी है। बस स्टैंड और डिपाे पर वाई-फाई और सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए निजी कंपनियों से प्रस्ताव मांगे हैं। यह निर्णय पिछले दिनों रोडवेज मुख्यालय में हुई अधिकारियों की बैठक में लिया गया था।

 

लम्बे समय तक वाई-फाई उपयोग पर शुल्क

इसके मुताबिक यात्रियों को वाई-फाई का एक्सेज फ्री दिया जाएगा। हालांकि लम्बे समय तक उपयोग के लिए शुल्क तय किया जा सकता है। रोडवेज एमडी शुचि शर्मा ने बताया कि निर्णय के तहत रोडवेज के प्रत्येक डिपो और वर्कशाॅप पर 4-4 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना