राजस्थान / गांव के बीच घर में रखा था विस्फोटक, 750 मीटर डेटोनेटर फ्यूज और 560 जिलेटिन छड़ के साथ एक गिरफ्तार



One arrested with 750 meters detonator fuse and 560 gelatine rods
X
One arrested with 750 meters detonator fuse and 560 gelatine rods

  • पुलिस आरोपी से विस्फोटक पदार्थ के अवैध करोबार में लगे लोगों की पड़ताल करने में लगी है

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 07:16 PM IST

बसेडी(धौलपुर). पुलिस द्वारा अवैध गतिविधियो के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार रात को सरमथुरा पुलिस ने बडागांव में छापेमार कार्यवाही करते हुए एक घर से अवैध विस्फोटक सामग्री बरामद की। जिसके बाद विस्फोटक को सील कर मैग्जीन में रखवाया है। वहीं, पुलिस आरोपी से विस्फोटक पदार्थ के अवैध करोबार में लगे लोगों की पड़ताल करने में लगी है।


थानाप्रभारी धर्मसिह ने बताया कि पुलिस ने अवैध विस्फोटक पदार्थ व अवैध खनन की गतिविधियो पर अंकुश लगाने के लिए मुखबिर की सूचना पर बडागांव में छापेमार कार्यवाही करते हुए रामनाथ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के घर से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री को जब्त किया है। जिसमें 750 मीटर डेटोनेटर फ्यूज, 560 जिलेटिन छड़ मिली है। पुलिस द्वारा उक्त विस्फोटक को अवैध खनन में प्रयुक्त होने का अंदेशा जताया जा रहा है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अवैध कारोबार में लिप्त लोगो की पहचान करने में लगी है। कार्यवाही में एएसआई रामसिह, कानि. चेतन, नेत्रपाल, मनोज, नरसीराम सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।

 

आबादी के बीच घर में रखा था विस्फोटक
पुलिस ने कार्यवाही के दौरान बडागांव में आवादी के मध्य घर में विस्फोटक सामग्री रखी देख आश्चर्य जताया। थानाप्रभारी ने कहा कि आरोपी द्वारा गांव के बीच स्थित घर में अवैध तरीके से विस्फोटक रखा गया। जिसमें विस्फोट होने पर गांव में बड़ा नुकसान हो सकता था। पुलिस ने आरोपी से जब्त विस्फोटक सामग्री को रखने व बेचने से संबन्धित कागज व लाइसेंस मांगे लेकिन आरोपी पुलिस के समक्ष कुछ पेश नही कर सका।

 

रिपोर्ट- प्रहलाद गर्ग

COMMENT