जयपुर / द्रव्यवती नदी में कूदकर विदेशी युवती की जान बचाने वाले थानाप्रभारी व कांस्टेबल की डीजीपी ने थपथपाई पीठ



थानाप्रभारी व कांस्टेबल का सीएलजी ने किया सम्मान थानाप्रभारी व कांस्टेबल का सीएलजी ने किया सम्मान
X
थानाप्रभारी व कांस्टेबल का सीएलजी ने किया सम्मानथानाप्रभारी व कांस्टेबल का सीएलजी ने किया सम्मान

  • सीएलजी सदस्यों ने किया दोनों पुलिसकर्मियों का सम्मान
  • आज पिंकसिटी प्रेस क्लब की ओर से होगा सम्मान समारोह

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 03:15 PM IST

जयपुर. मानसरोवर इलाके में शनिवार को द्रव्यवती नदी में छलांग वाली विदेशी मूल की युवती को डूबने से बचाने का साहसिक कार्य करने वाले शिप्रापथ थानाधिकारी सुरेंद्र यादव एवं कांस्टेबल गणेश की डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने पीठ थपथपाई है। डीजीपी ने पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि थानाधिकारी एवं पुलिसकर्मियों द्वारा आम नागरिक की सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाकर किया कार्य अन्य पुलिस कर्मियों को भी मानवता की सेवा के लिए प्रेरित करेगा।

 

वहीं, रविवार को शिप्रापथ इलाके में रहने वाले आम नागरिकों ने थाने पहुंचकर थानाप्रभारी सुरेंद्र यादव व कांस्टेबल गणेश का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं, पिंकसिटी प्रेस क्लब जयपुर की तरफ से भी रविवार शाम को शिप्रापथ थानाप्रभारी और कांस्टेबल का सम्मान किया जाएगा।

 

इस दौरान डीसीपी साउथ योगेश दाधीच व जिला कलेक्टर जगरुप सिंह यादव मौजूद रहेंगे। इसी तरह, जयपुर पुलिस ने अपने ट्वीटर पर भी पुलिस इंस्पेक्टर सुरेंद्र यादव को जयपुर पुलिस का हीरो बताते हुए पोस्ट शेयर की है। जिसमें उनकी प्रशंसा की है।

 

गौरतलब है कि विदेशी मूल की एक युवती ने निर्वस्त्र हालत में शनिवार शाम को द्रव्यवती नदी में छलांग लगा दी थी। उसे डूबता देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। तब थानाप्रभारी सुरेंद्र यादव मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। उन्होंने अपना शर्ट उतारकर नदी में छलांग लगा दी।

 

थानाप्रभारी सुरेंद्र यादव ने डूब रही युवती को पकड़ लिया। इसी बीच वहां मौजूद कांस्टेबल गणेश व अन्य पुलिसकर्मियों तथा कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रस्सियों की सहायता से युवती को सकुशल बचाया। वहां मौजूद महिलाओं ने निर्वस्त्र हालत में मौजूद युवती को ओढ़ाई। इसके बाद उसे हॉस्पिटल भेजा गया। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना