राजस्थान यूनिवर्सिटी / नामांकन वापसी के दिन पुलिस व एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में टकराव, लाठीचार्ज



एनएसयूआई पदाधिकारी अभिमन्यु पूनियां को रोकती पुलिस एनएसयूआई पदाधिकारी अभिमन्यु पूनियां को रोकती पुलिस
राजस्थान यूनिवर्सिटी का गेट राजस्थान यूनिवर्सिटी का गेट
पुलिस के समर्थन में उतरे एबीवीपी के कार्यकर्ता पुलिस के समर्थन में उतरे एबीवीपी के कार्यकर्ता
X
एनएसयूआई पदाधिकारी अभिमन्यु पूनियां को रोकती पुलिसएनएसयूआई पदाधिकारी अभिमन्यु पूनियां को रोकती पुलिस
राजस्थान यूनिवर्सिटी का गेटराजस्थान यूनिवर्सिटी का गेट
पुलिस के समर्थन में उतरे एबीवीपी के कार्यकर्तापुलिस के समर्थन में उतरे एबीवीपी के कार्यकर्ता

  • एनएसयूआई के महासचिव पद के प्रत्याशी महावीर गुर्जर को भी आई चोट

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 05:53 PM IST

जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को  छात्रसंघ चुनाव के नामांकन वापसी के दिन मुख्य गेट पर एनएसयूआई के छात्र नेता व कार्यकर्ताओं का पुलिस से टकराव हो गया। छात्र कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का मुक्की हुई तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें एनएसयूआई के छात्रसंघ चुनाव में महासचिव पद के प्रत्याशी महावीर गुर्जर के पैर में गहरी चोट आई।

 

वहीं, प्रदेश पदाधिकारी अभिमन्यु पूनियां भी पुलिस की लाठियों की चपेट में आ गए। इससे वहां मौजूद साथी कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया। वे यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर ही धरने पर बैठ गए। वहां पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इससे माहौल गरमा गया और गेट पर मौजूद पुलिस उच्चाधिकारी व यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारी समझाईश में जुट गए। लेकिन छात्र नेता नहीं माने।

 

प्रारंभिक तौर पर बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में मुख्य गेट पर बिना परिचय पत्र के बाहरी छात्रों व वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। बताया जा रहा है कि इसी बीच दोपहर को एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां, महासचिव प्रत्याशी महावीर गुर्जर व अन्य साथी कार्यकर्ताओं के साथ यूनिवर्सिटी पहुंचे। उन्होंने एबीवीपी के वाहनों को यूनिवर्सिटी में प्रवेश देने का आरोप लगाया। वहीं धरने पर बैठ गए।

 

वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने पूनिया व अन्य लड़कों को गेट पर धरने से उठाने का प्रयास किया तब उनके बीच टकराव हो गया। धक्कामुक्की भी हुई। इससे पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। पुलिसकर्मियों ने अभिमन्यु पूनियां व महावीर गुर्जर के भी डंडे मारे। इससे महावीर के पैर में चोट आई। खून निकल गए। वहीं, दूसरी तरफ एबीवीपी के छात्र भी पुलिस के पक्ष में यूनिवर्सिटी गेट पर ही धरने पर बैठ गए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना