अपराध / विवाहिताओं की हत्या कर गुप-चुप कर रहे थे अंतिम संस्कार, पुलिस ने चिता बुझाकर कराए पोस्टमार्टम



रूपवास में श्मशन से अधजला शव ले जाते पुलिसकर्मी। रूपवास में श्मशन से अधजला शव ले जाते पुलिसकर्मी।
नदबई थाना क्षेत्र के गांव नगला पहाड़ खां में जलती चिता को बुझाकर साक्ष्य जुटाते पुलिसकर्मी। नदबई थाना क्षेत्र के गांव नगला पहाड़ खां में जलती चिता को बुझाकर साक्ष्य जुटाते पुलिसकर्मी।
X
रूपवास में श्मशन से अधजला शव ले जाते पुलिसकर्मी।रूपवास में श्मशन से अधजला शव ले जाते पुलिसकर्मी।
नदबई थाना क्षेत्र के गांव नगला पहाड़ खां में जलती चिता को बुझाकर साक्ष्य जुटाते पुलिसकर्मी।नदबई थाना क्षेत्र के गांव नगला पहाड़ खां में जलती चिता को बुझाकर साक्ष्य जुटाते पुलिसकर्मी।

  • भरतपुर में दो अलग-अलग मामलों में दहेज हत्या के मामले सामने आए
  • मामले का खुलासा होने के बाद से ही ससुराल वाले लापता

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2019, 01:25 PM IST

भरतपुर। भरतपुर में पिछले 24 घंटों में दो जिले के रूपवास व नदबई में दो अलग-अलग मामलों में विवाहिताओं की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। परिजनों ने गुप-चुप तरीके से शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चिताओं को बुझा दिया और अधजले शवों को मोर्चरी में रखवाया जहां उनका पोस्टमार्टम किया गया।

 

एक मामला रूपवास क्षेत्र के गांव सामरी का है जहां शुक्रवार को एक विवाहिता की संदिग्ध पिरस्थितियों में मौत हो गई। ससुराल पक्ष ने आनन-फानन में विवाहिता के शव का गुपचुप अंतिम संस्कार कर दिया। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

 

सूचना मिलते ही रूपवास थानाधिकारी रामनाथ गुर्जर मय जाप्ता मौके पर पहुंच गए और जलती चिता को बुझा दिया तथा अधजले शव को निकाल लिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अधजले शव को सीएचसी, रूपवास भिजवाया। पुलिस की सूचना पर मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए। चिकित्सालय में पुलिस ने मेडिकल बोर्ड की टीम से पोस्टमार्टम करा विवाहिता के शव को पीहर पक्ष को सौंप दिया।

 

मृतका के भाई ने कराया केस दर्ज
 

मृतका के भाई वृंदावन, उत्तरप्रदेश निवासी मनोज कुमार पुत्र नेत्रपाल सिंह ने रूपवास थाने में ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने का मामला दर्ज कराया है। मामले में मृतका के पति सहित सास, ससुर, जेठानी एवं अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मनोज ने रिपोर्ट में कहा है कि उसकी बहन बबीता की शादी तीन साल पहले सतीश के साथ हुई थी। बबीता को पति सतीश, सास सुभद्रा, जेठ जगमोहन, अमित, जिठानी शारदा व रेशमा एवं जगमोहन की बड़ी पुत्री दहेज में एक लाख रुपए व बाइक लाने की मांग करते व नहीं लाने पर तंग परेशान कर मारने की बात कहते थे। ससुराल वालों ने दहेज के लालच में मेरी बहन को जिंदा जलाकर मार दिया है।

 

ससुराल वाले लापता
 

मामला सामने आने के बाद मृतका के ससुराल वाले लापता हैं। पुलिस उनकी तलाश में है। पुलिस ने शुक्रवार को उनकी तलाश की लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। इसके बाद शनिवार सुबह भी पुलिस ने उनके घर व अन्य जगहों पर छापा मारा, लेकिन वे वहां नहीं मिले।

 

दूसरा मामला नदबई थाना क्षेत्र के गांव नगला पहाड़ खां का है। यहां दहेज नहीं देने पर कथित तौर पर एक महिला की मारपीट कर हत्या कर दी गई। ससुराल वालों ने गुपचुप अंतिम संस्कार भी कर दिया। लोगों ने भुसावर थाना क्षेत्र के गांव खराया स्थित मृतका के पीहर पक्ष को इसकी जानकारी दे दी। पीहर पक्ष के लोगों ने मौके पर पहुंच कर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी।

 

पुलिस ने की टीमें गठित

 

मामले में पुलिस के आते ही ससुराल वाले लापता हो गए। पुलिस ने उनको पकड़ने के लिए टीमें गठित की हैं।

 

न्यूज व फोटो : हरिराम फौजदार, सुनील गुप्ता

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना