पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूसरे दिन भी टंकी पर बैठी रहीं महिला अभ्यर्थी, आश्वासन पर रात 11 बजे उतरीं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
काॅलाेनी में चाराें तरफ पुलिस और अभ्यर्थियों की भीड़ नजर आ रही थी। - Dainik Bhaskar
काॅलाेनी में चाराें तरफ पुलिस और अभ्यर्थियों की भीड़ नजर आ रही थी।
  • यह महिला अभ्यर्थी शनिवार दाेपहर दाे बजे इस टंकी पर चढ़ गई थी, पुलिस और प्रशासन सिर्फ समझाइश में लगे रहे
  • भारी पुलिस जाप्ता, फायर ब्रिगेड की स्नार्कल लेडर, एंबुलेंस, सिविल डिफेंस की टीमें खड़ी रही

जयपुर. जगतपुरा में सीबीआई फाटक के पास पानी की टंकी पर रविवार काे भी स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की 5 अभ्यर्थी बैठी रही। यह महिला अभ्यर्थी शनिवार दाेपहर दाे बजे इस टंकी पर चढ़ गई थी, लेकिन पुलिस अाैर प्रशासन के अधिकारी दाे दिन से सिर्फ समझाइश में लगे हैं। क्‍योंकि पानी की टंकी के पास भी पुलिसकर्मियों काे जाने नहीं दिया जा रहा था। रविवार काे टंकी के नीचे लगे गेट पर कई महिला अभ्यर्थी अाैर छात्र बैठे रहे। वहीं कई लड़के लोकगीतों पर नाचते गाते नजर अा रहे थे।


भारी पुलिस जाप्ता, फायर ब्रिगेड की स्नार्कल लेडर, एंबुलेंस, सिविल डिफेंस की टीमें खड़ी रही। सूचना मिलती रही कि वार्ताएं चल रही है...लेकिन रविवार रात तक भी काेई नतीजा नही निकला। राज्य सरकार इस मामले में पहले ही कह चुकी है कि वह अब अाैर तारीख नहीं बढ़ाने वाली है। स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि कम से कम 6 महीने अागे बढाने, परीक्षा में पदों में बढ़ोतरी करने, अन्य राज्यों का काेटा निर्धारित करने, उर्दू के पद शामिल करने की मांग कर रहे हैं।

व्याख्याता परीक्षा की तिथि दाे बार अागे बढ़ी, अागे अाैर भी भर्तियां निकलेगी : अशोक गहलाेत
प्रथम श्रेणी व्याख्याता परीक्षा तिथि अागे नहीं बढ़ेगी। इसकाे लेकर राज्य सरकार अपना स्टेंड रख चुकी है। इस मामले में लड़कियां टंकी पर चढ़ी हुई है। इस पर सीएम अशाेक गहलाेत ने ट्वीट किया है कि जाे छात्राएं टंकी पर चढ़ी है। वह उनके लिए चिंितत है। राज्य सरकार युवाअाें अाैर बेराेजगाराें के हित में हमेशा तत्पर रही है। सरकार के दरवाजे बातचीत के लिए हमेश खुले है। इस परीक्षा के लिए पहले भी हमने अभ्यर्थियाें की मांग काे देखते हुए दाे बार तिथि काे अागे बढ़ाया है। राज्य सरकार अागे अाैर भी भर्तियां निकाल सकती है।

कल से टंकी पर ही थीं 5 अभ्यर्थी...36 घंटे बाद उतरी
शनिवार दोपहर से 5 छात्राएं पानी की टंकी पर चढी हुई है। जिन्हें रात काे साेने के लिए रजाई, गद्दे अाैर खाना, पानी रस्सी से पहुंचाया जा रहा है।  जरूरत की चीजों के लिए छात्राएं माइक से बाेलती हैं ताे नीचे से भेज दी जाती है। लेकिन दाे दिन ऊपर गुजारने से सर्दी की वजह से भी छात्राओं की हालत खराब नजर अा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser