करप्शन / पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के जयपुर में 2 शाेरूम, 6 प्लाॅट सहित 15 कराेड़ की संपत्ति



कार्रवाई के दौरान एक्सईएन मीणा। कार्रवाई के दौरान एक्सईएन मीणा।
X
कार्रवाई के दौरान एक्सईएन मीणा।कार्रवाई के दौरान एक्सईएन मीणा।

  • पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के जयपुर में 2 शाेरूम, 6 प्लाॅट सहित 15 कराेड़ की संपत्ति
  • 2.55 लाख रु. नकद, 633 डॉलर, 35 लाख की कार और 12 बैंक खाते भी मिले

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2019, 01:48 AM IST

जयपुर. भ्रष्टाचार निराेधक ब्यूराे (एसीबी) ने अाय से अधिक संपत्ति मामले में गुरुवार काे पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन आरपी मीणा के जयपुर में साेडाला विवेक विहार स्थित घर पर छापा मारा। इस दाैरान जयपुर के गाेपालपुरा व अजमेर राेड पर दाे शाेरूम, इंजीनियरिंग काॅलाेनी में 4 और विधानसभा नगर में 2 प्लाॅट हाेने के दस्तावेज मिले। वे साेडाला में तीन मंजिला मकान में रहते हैं। संपत्तियाें की कीमत करीब 15 कराेड़ रुपए आंकी गई है।

 

अधिकांश संपत्तियां मीणा व उनकी पत्नी के नाम हैं। एसीबी ने मीणा पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कर लिया है। मीणा पीडब्ल्यूडी की विद्युत शाखा में तैनात हैं।  एसीबी के एडीजी साैरभ श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले दिनाें एक्सईएन मीणा के पास आय से अधिक संपत्तियां हाेने की शिकायत मिली थीं। 


जांच में सामने आया कि मीणा के पास आय से ज्यादा संपत्तियां हैं। ऐसे में दाे दिन पहले मुकदमा दर्ज किया गया और एडिशनल एसपी चंचल मिश्रा व अन्य पुलिस अफसराें के नेतृत्व में टीम बनाकर मीणा के साेडाला स्थित आवास और उनके गांव सवाईमाधाेपुर भेजी गई। सवाईमाधाेपुर में मीणा के पास पैतृक जमीन के दस्तावेज मिले, जबकि जयपुर आवास पर 9 अचल संपत्तियाें के दस्तावेज मिले। मीणा के घर 2.55 लाख रु., 633 सिंगापुरी डाॅलर, 35 लाख की फार्च्यूनर व स्विफ्ट डिजायर कार, 12 बैंक खाते व एक लाॅकर, 20 लाख की तीन एफडी, 3 पीपीएफ खाते और 6 एलआईसी पाॅलिसियां भी मिलीं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना