राजस्थान / 8 साल की दुष्कर्म पीड़िता से मिलने के सवाल पर राहुल गांधी बोले- अनफॉरच्यूनेटली मेरे प्रोग्राम में नहीं है



Rahul gandhi in thanagaji
X
Rahul gandhi in thanagaji

  • राहुल गांधी थानागाजी गैंगरेप पीड़िता से मिलने उसके घर पहुंचे

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 03:21 PM IST

अलवर. गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थानागाजी गैंगरेप पीड़िता से मिलने उसके घर पहुंचे। वे पीड़िता के परिवार से मिले। उन्होंने पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की बात कही। राहुल ने पीड़िता के घर से दूर एक प्रेसवार्ता भी की।

 

इस दौरान राहुल गांधी से मीडियाकर्मियों ने पूछा- यहां पास के ही गांव में एक छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है। क्या आप वहां भी जाएंगे? जवाब में राहुल ने कहा, 'यह मेरे प्रोग्राम में नहीं है। आज में चला जाता लेकिन अनफॉरच्यूनेटली बिहार में मेरी एक मीटिंग है और मैं उसको डिले नहीं कर सकता हूं।'

 

इससे पहले थानागाजी दुष्कर्म पीड़िता से मुलाकात के बाद राहुल ने कहा कि मेरे लिए ये राजनीतिक मुद्दा नहीं है। मेरे लिए इमोशनल मुद्दा है। पीड़िता को न्याय जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा- जैसे ही मैंने यह बात सुनी मैंने अशोक गहलोत जी को फोन किया। मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी उनके साथ थे।

 

थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार अपनी रैलियों में बसपा सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस को घेर रहे हैं। गुरुवार को भी पीएम ने उत्तरप्रदेश के मऊ में आयोजित रैली में बसपा सुप्रीमो से राज्य की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग की। 

 

क्या है मामला?

घटना 26 अप्रैल की है। थानागाजी के रहने वाले एक दंपति बाइक पर जा रहे थे तभी पांच युवकों ने पीछा करके उन्हें रोक लिया। उन्हें जबरन जंगल में ले गए। वहां पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपियों ने इसका वीडियो भी बनाया। बताया जाता है के पीड़ित थाने गए थे, लेकिन पुलिस ने चुनाव में व्यस्तता का हवाला देकर एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना सामने आई। तब 2 मई को एफआईआर दर्ज की गई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना