--Advertisement--

राहुल ने पायलट-गहलोत के हाथ मिलवाए फिर गले लगवाया...कांग्रेस के चेहरे मुस्कुराए

भाषण से विरोधियों को संदेश... आचरण से अपनों को एकजुटता की सीख

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 07:37 AM IST
कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन म कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन म

जयपुर. संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गले मिलकर जिस तरह देश को चौंकाया था, कुछ वैसा ही नजारा शनिवार को जयपुर में नजर आया। कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन में राहुल गांधी ने पहले सचिन पायलट और अशोक गहलोत के हाथ मिलवाए और फिर उन्हें गले लगवाया। ये तस्वीर सबसे ज्यादा चर्चा में रही।

रोड शो के जरिए फूंकी नई ऊर्जा: राहुल गांधी प्रदेश का पहला सबसे बड़ा रोड शो करके कांग्रेस में नई ऊर्जा फूंक गए। 13 किलोमीटर के रोड शो में कदम-कदम पर ऐसा लग रहा था कि और हर कांग्रेसी हाथों में झंडा थामे अपने स्थानीय नेता के लिए जोश के साथ नारेबाजी कर रहा है। प्रदेश कांग्रेस की तरफ से रखे गए मेगा रोड शो में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 किलोमीटर की दूरी को तय करने में दो घंटे 55 मिनट का समय लगा। वह दोपहर 1.40 बजे एयरपोर्ट से निकले और रामलीला मैदान 4.35 बजे में पहुंचे। रोड शो में राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोग भी बेताब दिखे।

राहुल ने किया आईटी सेल ऑका वीडियो लाॅन्च: राहुल गांधी बस से उतरकर टोंक रोड पर राजस्थान कांग्रेस आईटी सेल की ओर से बनाई गई दो मिनट की फिल्म को लांच किया। आईटी सेल के संयोजक दानिश अबरार ने बताया कि इसमें कांग्रेस की ओर से पिछले साढ़े चार साल में राज्य सरकार के खिलाफ किए गए विरोध प्रदर्शन को दर्शाया गया। राहुल गांधी ने इस फिल्म को खड़े होकर देखा।

जयपुर में राजस्थान दर्शन: रोड शो में रंग रंगीले राजस्थान की झलक नजर आई। 10 हजार किलो फूलों की बरसात की गई। वहीं कई कार्यकर्ता ऊंट, हाथी पर बैठकर स्वागत करने पहुंचे। कहीं पर तिरंगा रंग में रंगे गुब्बारे छोड़े गए। लोक नृत्य के माध्यम से मनोरंजन किया गया। टोंक रोड पर रहने वाले लोग अपने घरों के ऊपर से राहुल को देखने के लिए बेताब नजर आ रहे थे।

रिश्तेदार से मिले राहुल : राहुल गांधी अपने रिश्तेदार सी स्कीम स्थित सरोजिनी मार्ग पर किशन काटजू से मिले। उनकी तबीयत के बारे में पूछताछ की। कांग्रेस के पार्षद गिरिराज खंडेलवाल ने उनकी अगवानी की।

दिव्यांग ने पहनाई माला: लक्ष्मी मंदिर तिराहे पर एक दिव्यांग ने राहुल गांधी को माला पहनाकर स्वागत किया। यहीं प्रदेश कांग्रेस की सचिव संगीता गर्ग ने राहुल को साफा पहनाया। फोर्टिस के सामने कई महिलाओं ने राहुल का स्वागत किया।

पायलट ने कहा- जुमलों, महलों और घोटालों की सरकार को उखाड़ने को तैयार है जनता: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार घोटालों, जुमलों और महलों की सरकार है, जिसे उखाड़ने के लिए प्रदेश की जनता तैयार है। कहा- राहुल गांधी के एक आदेश पर सभी कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ताओं ने मिलकर राज्य सरकार को लगातार उपचुनाव में हराने का काम किया है। राहुल गांधी के रोड शो को लंबे समय तक याद किया जाएगा। प्रदेश में पौने पांच साल तक राज करने वाली वसुंधरा सरकार के पाप का घड़ा भर चुका हैं। सीएम गौरव यात्रा के नाम पर जनता की गाढ़ी कमाई को बरबाद किया जा रहा है। सरकारी खर्च पर पहले पीएम की लाभार्थी सभा कराई गई, उसे बाद वह खुद गौरव यात्रा पर निकली है। प्रदेश प्रभारी अविनश पांडे ने मेरा बूथ मेरा मेरा गौरव अभियान, प्रोजेक्ट शक्ति के बारे में विस्तार से बताया।

राजस्थान में मॉब लिचिंग : गहलोत
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी का जयपुर से विशेष लगाव है। उसे आज देखने को भी मिला। उन्होंने कहा कि जब गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया पिछली बार यात्रा निकाल रहे थे। उस समय मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पार्टी तोड़ने की धमकी दी थी। आज भाजपा ने उन्हीं को ही मुख्यमंत्री का चेहरा बना दिया है। भाजपा सरकार में मॉब लिचिंग जनता परेशान है।

X
कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन मकांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन म
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..