मौसम / जयपुर में बरसे बादल, बांसवाड़ा, डूंगरपुर सहित चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी



बारां में बीती रात व रविवार सुबह हल्की बारिश हुई। बारां में बीती रात व रविवार सुबह हल्की बारिश हुई।
X
बारां में बीती रात व रविवार सुबह हल्की बारिश हुई।बारां में बीती रात व रविवार सुबह हल्की बारिश हुई।

  • बीते 24 घंटों में दिन व रात के तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव रहा
  • सोमवार व मंगलवार को राज्य के 12 जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2019, 05:42 PM IST

जयपुर। जयपुर में दोपहर बाद करीब 15 मिनट तक तेज बारिश हुई। इससे कई जगहों पर पानी भर गया। उधर, बारां में बीती रात हल्की बरसात हुई। बरसात का दौर रविवार को भी जारी रहा। सुबह भी रिमझिम बरसात हुई। मौसम विभाग ने बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ व उदयपुर जिलों में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं 12 जिलों में सोमवार व मंगलवार को भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बीते 24 घंटों में राज्य के दिन-रात के तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव आया। माउंटआबू में तापमान में एक डिग्री की गिरावट आई तो गंगानगर में दिन व रात के तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी हुई। जयपुर में रविवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। यहां शनिवार को दोपहर बाद बूंदाबांदी हुई थी।

 

यहां बारिश की चेतावनी

 

मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ व उदयपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं बांसवाड़ा बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही व उदयपुर में सोमवार व मंगलवार को भारी से भारी बारिश की की ऑरेंज चेतावनी है।

 

बीती रात आठ से अधिक शहरों का रात का तापमान 25 डिग्रीी से ऊपर रहा। रात के तापमान में उतार-चढ़ाव नहीं रहा। सबसे अधिक तापमान गंगानगर में मामूली बढ़ोतरी के साथ 28.4 डिग्री रहा। सबसे कम तापमान माउंटआबू में एक डिग्री की गिरावट के साथ 16.0 डिग्री रहा। वहीं शनिवार को दिन में सबसे अधिक तापमान गंगानगर में एक डिग्री तक की बढ़ोतरी के साथ 41.2 डिग्र रहा। पिछले कुछ दिनों में हवा चलने से गर्मी से मामूली राहत मिल रही है।

 

पिछले 24 घंटों में यहां बरसे मेघ : वनस्थली में 9.2, जयपुर में 0.2, कोटा में 3.6, सवाईमाधोपुर में 1.0 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

 

फोटो : शुभम निमोदिया

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना