मौसम / जयपुर, सीकर, बारां में बरसे मेघ, प्रदेश के 14 जिलों में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

बारिश से सड़क पर भरा पानी
Rain lashes jaipur, baran and sikar
Rain lashes jaipur, baran and sikar
X
Rain lashes jaipur, baran and sikar
Rain lashes jaipur, baran and sikar

  • बांसवाड़ा, डूंगरपुर व झालावाड़ में सोमवार व मंगलवार, बारां व कोटा में मंगलवार, को बारिश का ऑरेंज अलर्ट

दैनिक भास्कर

Sep 29, 2019, 08:28 PM IST

जयपुर। पूर्वी राजस्थान में बारिश का दौर रविवार को भी जारी रहा। रविवार को जयपुंर व बारां में अच्छी बरसात हुई। सीकर में आधा घंटा तेज बारिश हुई। जयपुर में 12 बजे बरसात शुरू हुई जो शाम तक रुक-रुक जारी रही। वहीं बारां में भी बीती रात से रुक-रुक बारिश का दौर जारी रहा। वहीं मौसम विभाग ने रविवार को 14 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश का यह दौर मंगलवार तक जारी रहेगा। वहीं कई जिलों में सोमवर तो कई में सोमवार व मंगलवार तो कुछ में मंगलवार को भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में हुई अच्छी बारिश से दिन व रात के तापमान में भी गिरावट आ रही है। रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट आ चुकी है। जयपुर में वैशाली नगर, भांकरोटा, मानसरोवर नाहरी का नाका व शहर में बरसात से कई स्थानों पर पानी भर गया।
   
यहां दी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही व उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्स्थान के बाड़मेर व जालौर में तीन दिन यानी रविवार, सोमवार व मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बांसवाड़ा, डूंगरपुर व झालावाड़ में सोमवार व मंगलवार, बारां व कोटा में मंगलवार, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही व उदयपुर में सोमवार को ऑरेंज अलर्ट यानी भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसलिए तैयार रहने का अलर्ट है। पिछले 24 घंटों में कोटा में 14.2, डबोक में 2.5 व बीकानेर में 3.6 मिमी बारिश हुई।            

 

वहीं पिछले कुछ दिनों से दिन व रात के तापमान में गिरावट का दौर जारी है। बीती रात बीकानेर, जोधपुर व फलौदी को छोड़कर कहीं भी तापमान 25 डिग्री से ऊपर नहीं रहा। बीती रात सबसे अधिक तापमान फलौद में 27 डिग्री रहा। रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की गिरावट आई है। 

 

इनपुट व फोटो : शुभम निमोदिया, ईशांत वशिष्ठ

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना