पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर व आस-पास झमाझम बारिश, कई इलाकों में भरा पानी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक फाटक अंडरपास पर पानी भरने से स्कूली बच्चों को परेशानी हुई। - Dainik Bhaskar
टोंक फाटक अंडरपास पर पानी भरने से स्कूली बच्चों को परेशानी हुई।
  • मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया

जयपुर। राजधानी जयपुर में दोपहर में अचानक मौसम बदला और जोरदार बारिश होने लगी। जयपुर सहित आस-पास के इलाकों में तेज बारिश हुई। बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया जिससे राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी हुई। बारिश से बढ़ते तापमान पर ब्रेक लगा है। पिछले दो दिन से तापमान बढ़ रहा था तथा गर्मी और उमस से लोग परेशान थे। वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में कहीं भी बारिश का अलर्ट नहीं है। जयपुर में बरसात से जगह-जगह जाम लग गया।
 
मौसम विभाग ने अगले तीन दिन अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद में तीन दिन यानी शुक्रवार से रविवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारां में केवल शुक्रवार तथा सीकर तथा उदयपुर में शुक्रवार व रविवार को भारी बारिश का अलर्ट है। इनमें ज्यादातर जिलों में रविवार को भारी से भारी बारिश का अलर्ट है।
 

पिछले 24 घंटों में यहां बरसे बादल
 
पिछले 24 घंटों में प्रदेश में मामूली बरसात हुई। कोटा में 0.4, चित्तौड़गढ़ में 2.0, डबोक में 0.3, बाड़मेर में 2.4, जैसलमेर में 3.0, जोधपुर सिटी में 18.1, माउंट आबू में 10.0 मिमी बारिश हुई। बीती रात 13 शहरों में तापमान 25 डिग्री से ऊपर रहा। सबसे अधिक तापमान बीकानेर में 29.1 डिग्री रहा। वहीं गुरुवार को दिन में सबसे अधिक तापमान भी बीकानेर में 40.1 डिग्री रहा। पिछले दो दिन से उमस व गर्मी लोगों को परेशान कर रही थी। दिन व रात के तापमान में करीब तीन डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।
 

फोटो : महेंद्र शर्मा
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser