जयपुर / प्री मानसून की बारिश, तीन घंटे में शहर तरबतर... डेढ़ इंच बरसा पानी

Rainfall of pre monsoon in Jaipur
X
Rainfall of pre monsoon in Jaipur

  • खुली ड्रेनेज सिस्टम की  पाेल, सड़कें बनी दरिया, नाले ओवरफ्लाे
  • मुख्य मार्गाें पर एक से दाे घंटे लगा रहा जाम

Jun 19, 2019, 01:47 AM IST

जयपुर. राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह प्री-मानसून जमकर बरसा। बारिश का दाैर सुबह 6 बजे शुरू हुआ और रूक-रूककर 11 बजे तक कभी तेज ताे कभी मध्यम बारिश हाेती रही। कलेक्ट्रेट पर सबसे ज्यादा 1.6 इंच पानी बरसा और प्री-मानसून की पहली तेज बारिश ने ही राजधानी के ड्रेनेज व्यवस्था की पाेल खाेल रखी दी। नालाें की सफाई नहीं हाेने से डेढ़ इंच बरसात में ही नाले ओवरफ्लाे हाे गए और सड़कें दरिय में तब्दील हाे गई। सड़काें पर जगह-जगह पानी भरने से बारिश रूकने के बाद वाहनाें का जाम लगा गया और शहरवासी घंटाें जाम में फंसे रहे। इसके अलावा सांगानेर में 14 और आमेर 10 मिमी बारिश हुई। 


माैसम विभाग की चेतावनी के बाद भी नही चेता प्रशासन : माैसम विभाग ने लगातार तीन दिन से राजधानी जयपुर तेज बारिश काे लेकर अलर्ट जारी कर रहा था। इसके बावजूद प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और पहली बारिश में जगह-जगह नाले ओवरफ्लाे काे हाेकर सड़काें पर पानी बहने लगा। सड़कें ओवर फ्लाे हाेने से गुर्जर की थड़ी, टाेंक राेड, सीकर राेड़, सी स्कीम, प्रतापनगर, सांगानेर, झाेटवाड़ा, जगतपुरा फ्लाईअाेवर सहित ज्यादा इलाकाें में जाम लगा रहा। 
 

30 डिग्री से नीचे आया तापमान
बारिश से शहर में दिन का तापमान भी लुढ़क गया। मंगलवार काे अधिकतम पारा 29.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। सुबह 11 बजे तक बारिश हाेने के बाद दाेपहर में धूप खिली और शाम 4 बजे बाद फिर माैसम ने पलटी मारी। देर शाम तक बूंदाबांदी हाेती रही।

 

ओवरफ्लाे हाेकर पानी घराें में घुसा, दीवार ताेड़कर निकाला
विधाधर नगर, झाेटवाड़ा, कलेक्ट्रेट, पानीपेच, बनीपार्क, मुरलीपुरा इलाके में मूसलधार बारिश हुई। इस दाैरान विधाधर नगर सेक्टर-5 में सड़कर पर पानी ओवरफ्लाे हाेकर काॅलाेनी में स्थित घराें में घुस गया। स्थानीय पार्षद दिनेश कांवट ने बताया कि घराें में पानी घुसने लगा ताे पास स्थित बीएसएलएन ऑफिस की दीवार ताेड़कर पानी निकाला। कांवट ने बताया कि जेडीए और निगम अधिकारियाें काे शिकायत कर चुके हैं पर समाधान नहीं हुआ। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना