राजस्थान / 199 सीटों के लिए शुरू हुआ मतदान, महिलाओं और दिव्यांग के लिए बनाए गए स्पेशल बूध

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 08:13 AM IST



वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में डाला वोट। वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में डाला वोट।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर में वोट देने पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर में वोट देने पहुंचे।
राज्यवर्धन राठौर वैशाली नगर में स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचे। राज्यवर्धन राठौर वैशाली नगर में स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचे।
टोंक में कई जगह मशीन खराब होने के कारण मतदान रुका। टोंक में कई जगह मशीन खराब होने के कारण मतदान रुका।
बारां में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं। बारां में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं।
Rajasthan assembly election voting
Rajasthan assembly election voting
Rajasthan assembly election voting
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अानंद कुमार वोट डालने पहुंचे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अानंद कुमार वोट डालने पहुंचे।
जयपुर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन वोट देने पहुंचे। जयपुर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन वोट देने पहुंचे।
X
वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में डाला वोट।वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में डाला वोट।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर में वोट देने पहुंचे।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर में वोट देने पहुंचे।
राज्यवर्धन राठौर वैशाली नगर में स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचे।राज्यवर्धन राठौर वैशाली नगर में स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचे।
टोंक में कई जगह मशीन खराब होने के कारण मतदान रुका।टोंक में कई जगह मशीन खराब होने के कारण मतदान रुका।
बारां में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं।बारां में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं।
Rajasthan assembly election voting
Rajasthan assembly election voting
Rajasthan assembly election voting
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अानंद कुमार वोट डालने पहुंचे।मुख्य निर्वाचन अधिकारी अानंद कुमार वोट डालने पहुंचे।
जयपुर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन वोट देने पहुंचे।जयपुर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन वोट देने पहुंचे।
  • comment

  • अलवर की रामगढ़ सीट पर प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित रहेगा

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को 199 विधानसभा सीटों के लिए शाम पांच बजे तक 72.59 मतदान हुआ। इस चुनाव में पहली बार वीवीपैट मशीनों का उपयोग किया गया है। सीकर के फतेहपुर में दो गुटों में झड़प के बाद भीड़ ने दो बाइक फूंक दीं। भरतपुर के नगर में मतदान के दौरान हुई चाकूबाजी में एक व्यक्ति घायल हो गया। अलवर के मुंडावर में एक पोलिंग बूथ पर पैरामिलिट्री फोर्सेज ने तीन हवाई फायर किए। शेष प्रदेश में शांतिपूर्वक मतदान हुआ। अलवर की रामगढ़ सीट पर प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। वोटिंग प्रतिशत बढाने के लिए राजस्थान में कई जगह दिव्यांग वोटिंग केंद्र और महिला केंद्र बनाए गए थे।

 

मुख्यमंत्री राजे पिंक पोलिंग बूथ पर दिया वोट

 

झालावाड़ में महिलाओं के लिए स्पेशल पिंक पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। जिस पर गुलाबी रंग से खास सजावट की गई है। यहां सीएम वसुंधरा राजे ने वोट दिया। वोट देने के बाद राजे ने कहा कि भाजपा सरकार ने पांच साल विकास के कई काम किए हैं। मुझे विश्वास है कि जनता इसे ध्यान में रखकर मतदान करेगी। चुनाव में नेताओं द्वारा अर्मायादित भाषा का इस्तेमाल किए जाने के सवाल पर वसुंधरा ने कहा कि कांग्रेस व उसके सहयोगी दल ऐसी भाष का इस्तेमाल कर रहे हैं।   

 

पीएम और भाजपा अध्यक्ष की यही कोशिश की हार सम्मानजनक हो 

 

वहीं जयपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस भारी बहुमत से सत्ता में आ रही है। यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह प्रचार के अंतिम दिन भी धुआंधार प्रचार करते रहे, इसका किजना असर पड़ेगा, सचिन ने कहा, उन्हें मालूम है कि भाजपा हारने जा रही है, लेकिन हार सम्मानजनक हो इसलिए उन्होंने पूरा जोर लगा दिया।


प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर वोट देने की अपील की

 

 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन