--Advertisement--

फोटो स्टोरी /जोधपुर में 90 साल के वृद्ध को गोद में उठाकर परिजन वोट डलवाने के लिए पहुंचे



जोधपुर के सरदापुर में 90 साल के एक वृद्ध को परिजन गोद में उठाकर वोट डलवाने के लिए पहुंचे। जोधपुर के सरदापुर में 90 साल के एक वृद्ध को परिजन गोद में उठाकर वोट डलवाने के लिए पहुंचे।
X
जोधपुर के सरदापुर में 90 साल के एक वृद्ध को परिजन गोद में उठाकर वोट डलवाने के लिए पहुंचे।जोधपुर के सरदापुर में 90 साल के एक वृद्ध को परिजन गोद में उठाकर वोट डलवाने के लिए पहुंचे।

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 12:10 PM IST

जयपुर. राजस्थान में 199 सीटों के लिए गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं। मतदाताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है। महिलाओं, बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए निर्वाचन आयोग ने कई तरह की व्यवस्थाएं की हैं। युवाओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए कई बूथों के बाहर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं। जोधपुर के सरदापुर में 90 साल के एक वृद्ध को परिजन गोद में उठाकर वोट डलवाने के लिए पहुंचे।

  • 80 साल की महिला ने वोट डाला

    80 साल की महिला ने वोट डाला

    जोधपुर. यहां स्थित एक बूथ पर 80 साल की महिला वोट डालने के लिए पहुंचीं। वोट डालकर जैसे ही वह बाहर निकलीं तो बूथ पर खड़े कैमरामैन उनकी फोटो खींचने लगे। वृद्ध महिला ने भी मन से फोटो क्लिक करवाए और कहा कि सभी को वोट डालना चाहिए। एक-एक वोट कीमती होता है।

  • भरतपुर: दिव्यांग का माला पहनाकर किया स्वागत

    भरतपुर: दिव्यांग का माला पहनाकर किया स्वागत

    भरतपुर. यहां स्थित एक पोलिंग बूथ पर गुरुवार को एक दिव्यांग व्यक्ति वोट डालने के लिए पहुंचा। इस दौरान बूथ में तैनात कार्यकर्ताअों ने माला पहनाकर उसका स्वागत किया। 

  • जोधपुर: वृद्धों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था

    जोधपुर: वृद्धों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था

    जोधपुर. वोट डालने आए वृद्धों को दिक्कत नहीं हो इसके लिए आयोग ने बूथ पर व्हीलचेयर की व्यवस्था भी की है। जोधपुर के सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र में एक वृद्ध व्यक्ति वोट डालने पहुंचा तो मतदानकर्मियों ने तुरंत उसको व्हीलचेयर उपलब्ध करवाई। 

  • उदयपुर: वोट से पहले मंदिर में पूजा

    उदयपुर: वोट से पहले मंदिर में पूजा

    उदयपुर. कैबिनेट मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने उदयपुर में अपना वोट डाला। वोट डालने से पहले वह मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। 

  • जोधपुर: 114 वर्ष की मां 90 वर्षीय बेटी के साथ मतदान करने पहुंची

    जोधपुर: 114 वर्ष की मां 90 वर्षीय बेटी के साथ मतदान करने पहुंची

    जोधपुर. 114 वर्षीय एक महिला ने अपनी नब्बे वर्षीय बेटी के साथ मतदान किया। बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के मतदान केन्द्र पर 114 वर्षीय दाखा देवी सभी के आकर्षण का केन्द्र बनी रही। चलने फिरने में बिलकुल असमर्थ दाखा देवी को उनके पौत्र उठा कर मतदान केन्द्र तक लेकर आए। बाद में उन्हें गोद में उठाकर उनसे मतदान कराया। दाखा देवी के साथ उनकी नब्बे वर्षीय बेटी बिरमी देवी को भी मतदान करने उनके परिजन उठा कर मतदान केन्द्र तक लेकर आए। दाखा देवी के पौत्र ने दावा किया कि उनकी आयु 114 वर्ष है और वे प्रत्येक चुनाव में मतदान करती रही है। इस बार भी उन्होंने परिजनों मतदान केन्द्र तक लेकर चलने का आग्रह किया।

  • जयपुर. मतदान करने पहुंची मुस्लिम महिलाएं

    जयपुर. मतदान करने पहुंची मुस्लिम महिलाएं

    जयपुर. शहर के घाटगेट इलाके में नगर निगम के दफ्तर में बने पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंची मुस्लिम महिलाएं।

     

    फोटो- योगेंद्र गुप्ता

  • टोंक. 80 साल की महिला पहुंची

    टोंक. 80 साल की महिला पहुंची

    टोंक. यहां 80 साल की राधा देवी परिवार के साथ वोट देने पहुंची। परिजन काफी देर तक उन्हे गोद में लेकर खड़े रहे।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..