राजस्थान / कोटा में बारिश ने चार साल का रिकॉर्ड तोड़ा, न्यूनतम तापमान बढ़ा लेकिन सर्दी से नहीं मिली राहत

धौल्पुर के जिला परिद कार्यालय में कुर्सियां सिर पर रखकर बारिश से बचने का जतन करते लोग। धौल्पुर के जिला परिद कार्यालय में कुर्सियां सिर पर रखकर बारिश से बचने का जतन करते लोग।
बारां में रात को शुरू हुई बरसात सुबह आठ बजे तक जारी रही। बारां में रात को शुरू हुई बरसात सुबह आठ बजे तक जारी रही।
बारां में रात भर बरसात हुई। बारां में रात भर बरसात हुई।
कोटा में बुधवार शाम को पांच बजे शुरू हुई बरसात गुरुवार तड़के तक जारी रही। कोटा में बुधवार शाम को पांच बजे शुरू हुई बरसात गुरुवार तड़के तक जारी रही।
X
धौल्पुर के जिला परिद कार्यालय में कुर्सियां सिर पर रखकर बारिश से बचने का जतन करते लोग।धौल्पुर के जिला परिद कार्यालय में कुर्सियां सिर पर रखकर बारिश से बचने का जतन करते लोग।
बारां में रात को शुरू हुई बरसात सुबह आठ बजे तक जारी रही।बारां में रात को शुरू हुई बरसात सुबह आठ बजे तक जारी रही।
बारां में रात भर बरसात हुई।बारां में रात भर बरसात हुई।
कोटा में बुधवार शाम को पांच बजे शुरू हुई बरसात गुरुवार तड़के तक जारी रही।कोटा में बुधवार शाम को पांच बजे शुरू हुई बरसात गुरुवार तड़के तक जारी रही।

  • कोटा में बीती रात 8.6 मिमी बारिश हुई, बारां में रात को शुरू हुई बरसात सुबह 8 बजे तक जारी रही
  • जयपुर के आस-पास के इलाकों में बीती रात हुई बरसात, जयपुर सहित अधिकांश स्थानों पर बरसे बादल

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 06:29 PM IST

जयपुर। प्रदेश में जयपुर सहित कई स्थानों पर बीती रात बरसात हुई। बारां में बीती रात शुरू हुई बरसात सुबह आठ बजे तक जारी रही। वहीं कोटा में रात 12 बजे तक हुई बरसात ने पिछले चार साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यहां बीती रात 8.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। साल 2015 की जनवरी में यहां 7.6 मिमी बरसात हुई थी।

कोटा के पास बारां में भी लगातार दूसरे दिन बरसात हुई। यहां रात से सुबह आठ बजे तक बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार करौली, दौसा, अलवर व भरतपुर जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बरसात हो सकती है। धौलपुर में भी जमकर बरसात हुई। यहां जिला परिषद में प्रशिक्षण लेने के बाद पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही थीं की अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। छिपने की जगह नहीं मिली तो मतदान कर्मियों ने कुर्सियों को ही अपने सिर पर रख लिया। इसके साथ ही कोहरे व अन्य कारणों से जयपुर आने-जाने वाली छह फ्लाइट रद्द की गई हैं। 

जयपुर के आस-पास तापमान में आई गिरावट

जयपुर के शाहपुरा सहित आस-पास के इलाकों में रात को बरसात हुई। बरसात से पारे में गिरावट आई है। बीती रात वनस्थली में 6.8, कोटा में 8.6, सवाईमाधोपुर में 8.0, बूंदी में 3.0, मिमी बारिश हुई। बीती रात फतेहपुर में पारा 2.6 डिग्री से बढ़कर छह डिग्री पर पहुंच गया।

जयपुर के जोबनेर में भी पारे में चार डिग्री की बढ़ोतरी हुई। यहां पारा 6.4 डिग्री से बढ़कर 10.5 डिग्री पर आ गया। माउंट आबू में पारा 3.4 डिग्री रहा। बीती रात छह शहरों का तापमान 10 डिग्री से अधिक रहा। सबसे कम तापमान माउंटआबू में 3 डिग्री रहा।

इन उड़ानों को किया रद्द

हैदराबाद से जयपुर आने वाली गो एयर की फलाइट G8-0504/0506 को रद्द कर दिया गया। यह फ्लाइट 4:35 बजे जयपुर पहुंचती है और जयपुर से 5:05 बजे दोबारा हैदराबाद जाती है। 
जयपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट GE-665 को भी रद्द किया गया। जयपुर से शाम 7:35 बजे दिल्ली जाती है। फ्लाइट G-8702 जयपुर-कोलकाता, GR-569 जयपुर मद्रास, एयर इंडिया AI-611 मुंबई-जयपुर (अशोक गहलोत भी इसी फ्लाइट से आए है मुंबई से जयपुर)। इंडिगो ने फ्लाइट संख्या 6E-665 को भी रद्द किया गया है। यह जयपुर से शाम 7:35 बजे दिल्ली जाती है। एयरलाइन ने संचालन कारणों के चलते फ्लाइट रद्द की है। 

बीती रात कहां कितना रहा तापमान
 

अजमेर 12.6
वनस्थली 12.5
अलवर 7.0
जयपुर 13.3
पिलानी 5.5
सीकर 7.5
कोटा 14.3
सवाईमाधोपुर 12.0
बूंदी 12.4
डबोक 12.0
बाड़मेर 9.7
एरन रोड 6.8
जैसलमेर 7.2
जोधपुर सिटी 10.5
बीकानेर 7.8
चूरू 7.2
गंगानगर 4.8

इनपुट : राजेश कुमार कुमावत, प्रवीण जैन, शुभम निमोदिया, रवि भारद्वाज, पंकज पारीकए ज्योति लवानिया, शिवांग चतुर्वेदी  









 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना