पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

50 फीट ऊंची टंकी पर चढ़ीं पांच लड़कियां, धमकी- कूद जाएंगी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में दोपहर में पानी की टंकी पर चढ़ीं लड़कियां रात भर ऊपर ही रहीं। - Dainik Bhaskar
जयपुर में दोपहर में पानी की टंकी पर चढ़ीं लड़कियां रात भर ऊपर ही रहीं।
  • स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि न बढ़ाने का विरोध
  • मांग- भर्ती परीक्षा जनवरी में न कराकर जून में कराई जाए

जयपुर. स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि न बढ़ाने के विरोध में पांंच लड़कियां 50 फीट ऊंची टंकी पर चढ़ गईं। देर रात तक पांचाें टंकी पर ही रहीं। रस्सी के सहारे लड़कियों को कंबल और पानी पहुंचाया गया। लड़कियों ने 52 सेकंड का एक वीडियो भी बनाया है।


सोशल मीडिया पर वायल इस वीडिया में लड़कियां कह रहीं हैं- गहलोत साहब...आपकी ये बेटी बचाओ आंदोलन वाली बेटियां ऊपर टंकी पर चढ़ चुकी हैं। हमारी मांगें पूरी करो वरना हम यहां से कूद जाएंगे। नहीं तो आत्मदाह कर लेंगे और उसके जिम्मेदार आप होंगे। डोटासरा ने जो सीटें बेची हैं,  उसके खिलाफ हम टंकी पर चढ़े हैं। गहलोत साहब जाग जाओ...नहीं तो बेटियों की लाशें लेने आ जाना। 
 

ज्वलनशील पदार्थ साथ ले गईं लड़कियां
शिक्षा मंत्री गाेविंद सिंह डाेटासरा ने स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने से मना कर दिया। ऐसे में अभ्यर्थियाें ने विराेध प्रदर्शन तेज कर दिया। शनिवार दाेपहर 2 बजे जगतपुरा में सीबीआई फाटक के पास 4 महिला अभ्यर्थी एक अन्य महिला संग पानी की टंकी पर चढ़ गईं। इनके हाथ में ज्वलनशील पदार्थ भी था। अभ्यर्थियाें ने ज्वलनशील पदार्थ उड़ेलकर आत्मदाह व टंकी से कूदने की धमकी भी दी। इसके बाद वहां माैजूद पुलिस के हाथ पांव फूल गए। समझाइश के बावजूद देर रात तक महिला अभ्यर्थी टंकी से नीचे नहीं उतरी थीं।

किरोड़ी ने की अपील-सीएम परेशानी समझें
सांसद किराेड़ी लाल मीणा ने अभ्यर्थियाें की मांग के बीच शनिवार काे वीडियो के जरिए मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत से अपील की। कहा कि अस्पताल में भर्ती महिला अभ्यर्थी नाेनी सिंह की हालत बिगड़ती जा रही है उसने इच्छा जाहिर की है कि मुख्यमंत्री जी एक बार उससे मिलकर अपनी भावना व्यक्त करना चाहती है। समय निकाल उसे मिलें और इन अभ्यर्थी की परेशानी समझें। इस बीच एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से मिला। गुप्ता ने आश्वासन दिया इस बारे में सीएम से बातचीत करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser