पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम चुनाव टलवाने हाईकाेर्ट पहुंची सरकार; कहा- महामारी से संक्रमण फैलने का खतरा, आज होगी सुनवाई

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • निगमों में 5 अप्रैल को चुनाव कराने के खिलाफ 9 अन्य याचिकाओं पर भी होगी बहस
  • याचिका में केंद्र और राज्य सरकार की एडवायजरी का भी जिक्र, लोगों के इकट्‌ठा होने पर पाबंदी
Advertisement
Advertisement

जयपुर. प्रदेश में काेराेना वायरस के खाैफ के बीच जयपुर, जाेधपुर व काेटा में नवगठित दाे-दाे निगमाें में 5 अप्रैल काे चुनाव कराने के खिलाफ राज्य सरकार मंगलवार काे हाईकाेर्ट पहुंच गई। महाधिवक्ता एमएस सिंघवी ने स्थानीय स्वायत्त शासन विभाग की ओर से प्रार्थना पत्र पेश करते हुए कहा है कि कोरोना के वैश्विक महामारी घोषित हाेने के बावजूद चुनाव कराने से लाेगाें में संक्रमण फैलने का खतरा रहेगा। इस कारण इन्हें स्थगित किया जाए।


सरकार के अलावा एडवोकेट पूनमचंद भंडारी, एडवोकेट आनंद शर्मा व एडवोकेट विजय पाठक सहित करीब 9 लाेगाें ने भी इस संबंध में हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। सरकार सहित इन सभी याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई होगी। राज्य सरकार सहित अन्य ने अपनी पीआईएल में कहा है कि केन्द्र और राज्य सरकार ने इस संक्रमित बीमारी को रोेकने के लिए कई एडवायजरी जारी की हैं। एक ही जगह पर 50 लोगों के इकट्‌ठा होने व सामाजिक-धार्मिक आयोजनों पर भी रोक है। चुनाव आयोग केन्द्र व राज्य सरकार की एडवायजरी की अनदेखी कर रहा है। ऐसे में चुनाव फिलहाल स्थगित किए जाएं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement