Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Rajasthan Govt Will Review Lawsuits Related To 2 April Violence

सीएम ने कहा- 2 अप्रैल को हिंसा में लगे मुकदमों का रिव्यू करेगी सरकार

आंदोलन में फंसे लोगों के साथ अन्याय नहीं होगा। सरकार मुकदमों की रिव्यू करेगी।

Bhaskar News | Last Modified - May 01, 2018, 03:23 AM IST

सीएम ने कहा- 2 अप्रैल को हिंसा में लगे मुकदमों का रिव्यू करेगी सरकार

देई (बूंदी). देई कस्बे में आदिवासी मीणा समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन सोमवार रात तक चला। इसमें 153 जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शाम को पहुंची। उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल को एससी-एसटी के आंदोलन में किसी भी निर्दोष को नहीं फंसने दिया जाएगा। आंदोलन में फंसे लोगों के साथ अन्याय नहीं होगा। सरकार मुकदमों की रिव्यू करेगी।

- उन्होंने बूंदी के नैनवां रोड चौराहे पर बूंदा मीणा स्मारक बनाने व प्रतिमा लगाने की भी घोषणा की। साथ ही खटकड़ से देई-नैनवां-सुन्थली 48 किमी सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए 29 करोड़ रुपए, खटकड़ से केपाटन तक 27 किमी लंबी सड़क की चौड़ाई के लिए 11 करोड़, हिंडौली विधानसभा क्षेत्र के 282 गांवों में गुढ़ा बांध से पानी सप्लाई के लिए 250 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बताया एक साल में पेयजल योजना का काम पूरा हो जाएगा। साथ ही उन्होंने जून से सभी जगह गौरव पथ निर्माण शुरू करने की घोषणा भी की।


सीएम बोली- डॉ.किरोड़ीलाल के रूप में मिल गया मजबूत भाई
- मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के रूप में मजबूत भाई मिल गया है। जवाब में राज्यसभा सदस्य डॉ.किरोड़ीलाल ने कहा मुझे आप लोगों के काम करवाने के लिए मजबूत बहन वसुुंधरा के रूप में मिल गई। दोनों भाई-बहन मजबूती के साथ राजस्थान के विकास को और आगे ले जाएंगे। 2 अप्रैल को दलितों को भड़का कर आंदोलन करवाया गया, जिसमें हिंसा फैल गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×