पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jaipur News Rajasthan News 25 Minutes On 3 Minutes Journey From Gandhi Circle To Ots

गांधी सर्किल से ओटीएस तक 3 मिनट के सफर में लगे 25 मिनट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जेएलएन मार्ग के एक बड़े हिस्से के नीचे खाई में ढहने की परेशानी को शहर ने बुधवार को भुगता। गांधी सर्किल से ओटीएस चौराहे के बीच बमुश्किल 3 मिनट का सफर दिन में 15-20 मिनट तो शाम को पीक आवर्स में आधे घंटे तक पहाड़ सा हो गया। वजह थी जिस जगह जेएलएन का फुटपाथ धंसा उसे ठीक करने के लिए तीन में से डेढ़ लेन में ट्रैफिक रोक मशीन लगाकर काम शुरू किया गया था। इसके चलते पीछे ट्रैफिक का दबाव रहा। बजाज नगर तिराहे की रोड लाइट पार करने में शाम को 5 बार में ट्रैफिक लाइट के ग्रीन होने का इंतजार करना पड़ा। बहरहाल अब अस्थायी तौर पर गिरे हुए हिस्से को ठीक किया गया है।

वजह... जिस जगह से जेएलएन रोड ढही, वहां नीचे नाले में कचरा भरा था, पानी को जगह नहीं मिली तो फुटपाथ-रेलिंग सब बहा ले गया

मंगलवार... नाला 7 फीट से ज्यादा कचरे से अटा पड़ा था, लाइनों की आड़ ने दम घाेंट दिया

सामने आया कि खादी बोर्ड की ओर से आने वाला नाला जो कि स्मृति वन में गिरता है, वह पूरी चोक था। 7 फीट से ऊंचाई तक इसमें कचरा अटा था। सपोर्ट के लिए यहां से गुजर रही 20 लाइनों ने और दम घोंटने का काम किया। यही कारण रहा कि ऊपर से आ रहे पानी को नीचे जाने का रास्ता नहीं मिला। दबाव में भीतर-भीतर मिट्टी का कटाव लगा और फुटपाथ ढह गया। बुधवार सुबह डायरेक्टर इंजीनियर वीएस सूंडा ने नाले की सफाई के लिए मेयर और निगम कमिश्नर को सूचना दी तो इसकी सफाई कराई गई।

बुधवार... 70 ट्रक मिट्टी और कट्टों से खतरा बचा, स्थायी हल के आदेश

जेएलएन के हालात को देखने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी पहुंचे। जेडीसी टी. रविकांत तो सुबह-शाम को हालात देखने गए। डायरेक्टर इंजीनियर वीएस सूंडा कई घंटे मौके पर मौजूद रहे, जिससे अधिकतम काम तुरंत हो पाया। फिलहाल अस्थायी समाधान के तौर पर कट्टों और मिट्टी के भराव से टूटे हिस्से को ठीक किया गया है। करीब 70 से ज्यादा गाड़ी मिट्टी और कई सौ कट्टे लाकर डाले गए हैं।

खबरें और भी हैं...